नौका विस्‍फोट में बाल-बाल बचे मालदीव के राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी

नयी दिल्ली : मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम और प्रथम महिला फातिमा इब्राहिम आज एक स्पीडबोट में ‘विस्फोट’ होने के बाद बाल-बाल बचे. वार्षिक हज यात्रा के लिए सउदी अरब का अपना दौरा संपन्न होने के बाद वे स्पीडबोट से आ रहे थे. मालदीव के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति बाल-बाल बच गये […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 28, 2015 11:52 AM

नयी दिल्ली : मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम और प्रथम महिला फातिमा इब्राहिम आज एक स्पीडबोट में ‘विस्फोट’ होने के बाद बाल-बाल बचे. वार्षिक हज यात्रा के लिए सउदी अरब का अपना दौरा संपन्न होने के बाद वे स्पीडबोट से आ रहे थे. मालदीव के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति बाल-बाल बच गये जबकि उनकी पत्नी ‘मामूली रूप से घायल’ हुयीं. फिलहाल, विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है पर ऐसा लगता है कि इंजन के हिस्से में विस्फोट हुआ.

भारत में मालदीव के उच्चायुक्त अहमद मोहम्मद ने नयी दिल्ली में पीटीआइ को बताया, ‘विस्फोट तब हुआ जब राष्ट्रपति और उनकी पत्नी हज के बाद हवाईअड्डे से वापस लौट रहे थे. राष्ट्रपति घायल नहीं हुए लेकिन उनकी पत्नी जख्मी हुयीं और इंदिरा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल (आइजीएमएच) में उनका उपचार हो रहा है. अब तक हमें जो खबर मिली है उसके मुताबिक चोट गंभीर नहीं है.’ उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति यामीन और अन्य को तत्काल दूसरी स्पीडबोट में ले जाया गया और माले लाया गया.

Next Article

Exit mobile version