23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव आयोग ने लालू प्रसाद, अमित शाह व अकबरुद्दीन के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

पटना / बेगूसराय : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को चारा चोर कहने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी आर. लक्ष्मणन ने संवाददाताओं को बताया कि शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है क्योंकि पाया गया है कि लालू प्रसाद पर चारा चोर की […]

पटना / बेगूसराय : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को चारा चोर कहने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी आर. लक्ष्मणन ने संवाददाताओं को बताया कि शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है क्योंकि पाया गया है कि लालू प्रसाद पर चारा चोर की उनकी टिप्पणी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.

जनप्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन

उन्होंने कहा कि शाह पर कल प्राथमिकी संख्या 389/15 दर्ज की गई जो जनप्रतिनिधित्व कानून और भादंसं की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गई है.बेगूसराय जिले के सिंघौल में 30 सितम्बर को भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शाह ने प्रसाद को चारा चोर कहा था.राजद प्रमुख पर हमला करते हुए उन्होंने कहा था कि बिहार कभी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और कर्पूरी ठाकुर के लिए जाना जाता था वह दुर्भाग्य से आज चारा चोर के लिए जाना जाता है.

बेगूसराय में शाह ने दिया था बयान

बेगूसराय से पुलिस उपाधीक्षक राजेश कुमार के हवाले से खबर दी गई है कि मैथानी विधानसभा क्षेत्र के मजिस्ट्रेट भागीरथ प्रसाद की रिपोर्ट के आधार पर शाह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.शाह पर भादंसं की धारा 171 जी और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.धारा 171 जी चुनाव के सिलसिले में गलत बयानबाजी और धारा 188 लोक सेवक द्वारा लागू किए गए आदेश का उल्लंघन करने से संबंधित है.

लालू और अकबरुद्दीन पर भी मामला दर्ज

एअाइएमआइएम प्रमुख असुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी हमेशा अपने भड़काउ बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ रविवार को किशनगंज में आपति्तजनक बयान दिया था. ओवैसी ने प्रधानमंत्री को शैतान व जालिम बताया था.

वहीं, लालू प्रसाद यादव व अमित शाह के बीच इस चुनाव में जुबानी जंग जारी है. लालू को अमित शाह ने पहले चारा चोर बताया तो लालू ने उन्हें नरभक्षी व तड़ीपार की संज्ञा दी थी. लालू व शाह के बीच लगातार जुबानी जंग जारी है. पटना एसएसपी विकास वैभव के मुताबिक लालू प्रसाद पर धारा 188 के तहत पटना के सचिवालय थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. एसएसपी के मुताबिक उनपर धारा के मुताबिक एक्शन लिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें