23.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश ने ही लालू राज को दिया था जंगल राज का नाम और फिर कर ली दोस्ती : अमित शाह

नवादा : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. शाह की आज नवादा के रजौली, गोह व समस्तीपुर में चुनावी सभाएं हो रही हैं, जहां पहले चरण में 12 अक्तूबर को मतदान होगा. अमित शाह ने आज चुनावी जनसभा […]

नवादा : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. शाह की आज नवादा के रजौली, गोह व समस्तीपुर में चुनावी सभाएं हो रही हैं, जहां पहले चरण में 12 अक्तूबर को मतदान होगा. अमित शाह ने आज चुनावी जनसभा को संबाेधित करते हुए कहा कि बीजेपी के लिए वोट का बटन ऐसे दबाएं कि राहुल के ननिहाल रजौली तक करंट जाये.

अमित शाह ने कहा कि लालू जी का पूरा अपने परिवार पर केंद्रित है, जबकि हमारा बीजेपी सबका विकास चाहती है. उन्होंने कहा कि लालू जी क्या बोलते हैं मैं तो समझ ही नहीं पाता हूं.

12 तारीख को प्रथम चरण का चुनाव है और 12 तारीख से पांच चरण में बिहार की जनता तय करेगी कि अगले पांच साल तक किस पार्टी किस नेता के हाथ में बिहार की कमान रहेगी. उन्होंने कहा कि यह मेरी 23वीं सभा है और मैं देख रहा हूं कि परिवर्तन की लहर है. उन्होंने कहा कि आठ तारीख की दोपहर को बिहार में नयी सरकार की नींव डलेगी, उस वक्त के लिए मेरा आप सब से कर बद्ध निवेदन है कि रजौली से भी एक कमल भेजिएगा. इसलिए बहुत जरूरी है कि रजौली से भाई अर्जुन राम विधायक बन कर जायें.

अमित शाह ने कहा कि यह चुनाव विकास के या जाति के मुद्देपरलड़ा जाये. उन्होंने कहाकिफलोराइडकेकारणरजौली का 40 साल का युवक बूढा दिखता है. यह सरकार स्वच्छ पानी भी नहींदेसकेगी. अमित शाह ने कहाकिभाजपा शासित राज्यों में बहुत अच्छी व्यवस्था है.

अमित शाह ने कहा कि यहां एंबुलेंस मिलती है क्या, दवा मिलती है क्या, लेकिन बीजेपी शासित राज्यों में मिलता है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई मोदी ने कहा था कि भारत मां की दो भुजाएं हैं पूरब और पशि्चम. लेकिन पूरब का हिस्सा पिछड़ा रह गया. नरेंद्र भाई ने सरकार में आने के बाद पूरब के लिए अपना खजाना खोल दिया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई बिहार की जनता के कारण प्रधानमंत्री बने, क्योंकि यहां के लोगों ने जात पात से हट कर वोट दिया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र भाई ने सरकार में आने के बाद बिहार को एक लाख 43 हजार करोड़ रुपये का पैकेज दिया. उन्होंने कहा कि यह पैकेज युवा, पिछड़ों, अति पिछड़ों, दलित, महादलित के लिए है. यह पैकेज दवा देगा, रोड जोड़ेग, युवा को रोजगार देगा. उन्होंने कहा कि यह पैकेज बिहार के तीन साल के बजट के बराबर है.

अमित शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि यह पैकेज हमें नहीं चाहिए, बिहार अपने पैरों पर खड़ा होगा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जी यह पैकेज आपके लिए नहीं, बिहार की जनता के लिए है. उन्होंने कहा बड़ी विनम्रता से बिहार का यह हक उसे दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार सीएम बन गये तो वे यह पैकेज खर्च करने देंगे क्या. उन्होंने कहा कि इसलिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को विजयी बनायें.शाह ने कहा कि एक ओर मोदी के नेतृत्व में एनडीए का मजबूत गंठबंधन है और दूसरी ओर नीतीश, लालू,कांग्रेस कास्वार्थबंधन है.

उन्होंने कहा कि लालू शासन को जंगलराज का नाम तो नीतीश कुमार ने ही दिया था, लेकिन वे सीएम बनने उन्हीं से मिल गये. 20 साल तक वे लालू के खिलाफ लड़ते रहे. उन्होंने कहा लालू जी अनाप शनाप बोलते रहते हैं. कहते हैं कि कौवा काट कर भूत भगाउंगा, दुआ करके चूहा भगाउंगा. वे क्या बोलते हैं मुझे तो समझ में भी नहीं आता. उन्होंने कहा कि लालू जी, आप पानी की रोजगार की दवाई की बात क्यों नहीं करते हैं. ये कौवे चूहे में क्यों अटके रहते हो. उन्होंने कहा कि कमाई, पढाई व दवाई के लिए लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद जब जेल गये तो किसी पिछड़े को मुख्यमंत्री बनाया क्या, अपनी पत्नी को बनाया. हमने सबसे ज्यादा पिछड़े समुदाय के लोगों को मुख्यमंत्री बनाया है. हमने पिछड़े को प्रधानमंत्री बनाया. आज भी लालू जी के जंगलराज के दौरान दलित महादलित का रुह उस दौरान उन पर हुए अत्याचार से कांप जाता है. उन्होंने कहा कि 12 को आप वोट के लिए बटन यहां दबाना और ऐसे दबाना कि करंट राहुल गांधी के ननिहाल इटली तक जायेगा. इस दौरान उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में वोट देने की अपील की.

आरजेडी वाले रोज अनाप शनाप बोलते रहते हैं. लालू जी बोल गये गाय व बकरे के मांस में क्या फर्क है. आज रघुवंश बाबू बोल गये कि ऋषि मुनी भी गौमांस खाते थे. उन्होंने कहा कि क्या आपको यह स्वीकार्य है क्या. एक कंधे पर नीतीश जी लालू का जंगलराज लेकर आये, दूसरे कंधे पर कांग्रेस का 12 लाख करोड़ को भ्रष्टाचार लेकर आये, यह गंठबंधन विकास नहीं कर सकता है.

इस दौरान अमित शाह को सेकुलर का सच पुस्तक भेंट की गयी. इस दौरान सभा को संबोधित करते प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने कहा कि नीतीश जी आठ नवंबर को आप अपना इस्तीफा साइन करके रखिएगा, दोपहर दो बजे तक आपको देना पड़ेगा. इस दौरान सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी ने भी सभा को संबोधित किया. मल्लाह समाज के नेता मुकेश सहनी ने कहा कि मैं गरीब घर में पैदा हुआ, लेकिन 18 साल में मुंबई चला गया, दस साल बाद लौटा तो देखा मैं तो आगे बढ गया, लेकिन मेरे समाज के लोग पीछे रह गये. मैंने पंद्रह दिन पहले महागंठबंधन को समर्थन दिया था. मैंने पूछा कि आप बिहार को अति पिछड़ा समाज को कैसे आगे ले जायेंगे, उन्होंने चतुराई से अपनी बात बतायी. लेकिन, समर्थन के बाद अगले दिन से मेल मुलाकात बंद हो गयी.मैंने नीतीश जी को कहा कि पिछड़े में दो समुदाय हैं, पिछड़ा और अतिपिछड़ा. मैंने पूछा कि अतिपिछड़ा को कितना टिकट दिया, तो उनके पास जवाब नहीं था. लालू जी अनाप शनाप टवीट करते हैं, मैंने पूछा कि आप बिहार को कैसे आगे ले जायेंगे, इस बारे में टवीट करें. मैंने एक सप्ताह में नीतीश जी लालू जी को पहचान लिया और फिर साथ छोड़ दिया. मैं बिहार का दर्द लेकर आया हूं कि घर से बाहर होने पर कैसा लगता है. मैं चाहता हूं कि यहीं रोजी रोटी रोजगार मिले. बिहार डेवलप करे यह मैं चाहता हूं. उन्होंने कहा कि बिहार भी गुजरात, दिल्ली बन सकता है. उन्होंने अपने समाज के लोगों से एनडीए को वोट देने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें