भाजपा विधायी दल की बैठक के बाद तय होगा मुख्यमंत्री का नाम: शाह

पटना :बिहारविधानसभा चुनाव के तीसरे चरणके प्रचार के संदर्भ में पटना पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्षअमितशाह ने संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्रीपद के उम्मीदवारको लेकर अपना बयान दिया. मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के दावेदार के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा के विधायी दल की बैठक […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 19, 2015 5:32 PM

पटना :बिहारविधानसभा चुनाव के तीसरे चरणके प्रचार के संदर्भ में पटना पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्षअमितशाह ने संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्रीपद के उम्मीदवारको लेकर अपना बयान दिया. मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के दावेदार के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा के विधायी दल की बैठक के बाद भाजपा का संसदीय दल उम्मीदवार का चयन करेगा.

मोदी के मुख्यमंत्रित्वकाल के दौरान गुजरात के विकास पर कुमार द्वारा उठाए गए सवाल के बारे में भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि दूसरों पर सवाल उठाने से पहले कुमार राज्य में दो अंकों वाली वृद्धि, 24 घंटे बिजली और एंबुलेंस सेवा सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री को शिक्षा की अवसंरचना में सुधार करना चाहिए था और व्यापक स्तर पर होने वाली नकल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी. आरक्षण मामले पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से भारतीय जनता पार्टी को लगातार निशाना बनाए जाने के बीच भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उनकी पार्टी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछडे वर्गों के लिए मौजूदा आरक्षण प्रणाली के प्रति ‘‘प्रतिबद्ध’ है.

शाह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत द्वारा आरक्षण नीति की समीक्षा संबंधी पिछले महीने की गई टिप्पणी से पैदा हुए विवाद पर यहां संवाददाताओं के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि भाजपा आरक्षण नीति में किसी प्रकार के बदलाव का समर्थन नहीं करती है, बल्कि वह वर्तमान आरक्षण नीति का समर्थन करती है. हम दलितों, जनजातियों, पिछडे वर्गों और अन्य को दिए गए इन संवैधानिक अधिकारों को अनुल्लंघनीय बनाए रखने के प्रति प्रतिबद्ध हैं. लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने आरक्षण नीति की समीक्षा ‘ संबंधी भागवत के बयान का जिक्र करते हुए संख्या के आधार पर मजबूत पिछडे एवं दलित समुदायों से विधानसभा चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान कहा था कि भाजपा वर्तमान आरक्षण नीति की समीक्षा करेगी या इसे समाप्त कर देगी.

इस मुद्दे को लेकर पार्टी पर निशाना साधे जाने के बीच शाह ने स्पष्ट किया कि उन्होंने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बार बार कहा है कि मौजूदा आरक्षण नीति बरकरार रहेगी और भाजपा का इसमें किसी भी तरह का बदलाव करने का कोई इरादा नहीं है.

Next Article

Exit mobile version