‘कुत्ते” वाली टिप्पणी पर चुप्पी तोड़ें शाह : कांग्रेस

पटना : जदयू और राजद के साथ महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से कहा कि केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह की ‘‘कुत्ते’ वाली टिप्पणी पर वे अपनी चुप्पी तोडें. कांग्रेस ने वी. के. सिंह को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करने की भी मांग की. बिहार प्रदेश कांग्रेस […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 23, 2015 10:48 PM

पटना : जदयू और राजद के साथ महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने आज प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से कहा कि केंद्रीय मंत्री वी. के. सिंह की ‘‘कुत्ते’ वाली टिप्पणी पर वे अपनी चुप्पी तोडें. कांग्रेस ने वी. के. सिंह को केंद्रीय मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करने की भी मांग की. बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चौधरी ने पटना में कहा कि ऐसे संवेदनशील मुद्दे कुत्ते वाली टिप्पणी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह दोनों ने एक भी शब्द नहीं बोला है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह भाजपा और उसके केंद्रीय नेतृत्व की मानसिकता दिखाता है और वी के सिंह की टिप्पणी में वही बात दिखी. उन्हें कुत्ते और इंसान का फर्क नहीं पता. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चौधरी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी से मांग करती है कि वह या तो वी के सिंह को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त करें या उनका इस्तीफा लें. केंद्र और राज्य में एक ही पार्टी की सरकार होेने पर विकास की रफ्तार तेज होने के प्रधानमंत्री मोदी के दावों पर चौधरी ने पूछा कि हरियाणा और केंद्र में तो भाजपा की ही सरकार है, फिर दलितों पर अत्याचार क्यों हो रहे हैं.

आरएसएस और इसके प्रमुख मोहन भागवत को दलित विरोधी और पिछडा विरोधी करार देते हुए चौधरी ने कहा कि भागवत को सीधा-सीधा वी के सिंह के बयान की आलोचना करनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने नेताओं को भाषा में संयम बरतने की सलाह भर दी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी ने भी अल्पसंख्यकों के लिए कुत्ते वाली टिप्पणी की थी. बिहार के दलित नेता रामविलास पासवान और जीतन राम मांझी को आडे हाथ लेते हुए चौधरी ने कहा कि दोनों अपने आप को दलित नेता कहते हैं लेकिन हरियाणा की घटना पर ‘‘घडियाली आंसू’ बहा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version