ओबामा और मोदी के बीच एक खास रिश्ता

वाशिंगटन : अमेरिका के एक शीर्ष जलवायु परिवर्तन अधिकारी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपस में एक मजबूत एवं रचनात्मक रिश्ता विकसित किया है. जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर अमेरिका के एक विशेष दूत टॉड स्टर्न ने कल कहा कि राष्ट्रपति ओबामा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 23, 2015 2:01 PM

वाशिंगटन : अमेरिका के एक शीर्ष जलवायु परिवर्तन अधिकारी ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपस में एक मजबूत एवं रचनात्मक रिश्ता विकसित किया है. जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर अमेरिका के एक विशेष दूत टॉड स्टर्न ने कल कहा कि राष्ट्रपति ओबामा और प्रधानमंत्री मोदी के बीच एक बहुत मजबूत और रचनात्मक रिश्ता है. यह रिश्ता सिर्फ जलवायु परिवर्तन तक सीमित नहीं है बल्कि यह काफी विस्तृत है. अधिकारी ने कहा कि यह एक असाधारण किस्म का तथ्य है कि चार माह के भीतर राष्ट्रप्रमुखों के दो दौरे हुए.

पहला सितंबर 2014 में अमेरिका का दौरा था और फिर प्रधानमंत्री मोदी ने महज चार महीने बाद जनवरी में राष्ट्रपति को भारत आमंत्रित किया. उसके बाद से दोनों नेता एक दूसरे से करीबी बातचीत करते रहे हैं. स्टर्न ने कहा कि वे न्यू यॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर मिले और वे पेरिस सम्मेलन के पहले दिन भी मिले. स्टर्न के अनुसार, यह बैठक बेहद गर्मजोशी से भरी, सकारात्मक, मैत्रीपूर्ण और विस्तृत थी.

Next Article

Exit mobile version