खतरे की खबरों के बीच खाली कराया गया सिडनी ऑपेरा हाउस

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ऑपेरा हाउस को, उसके अंदर कोई खतरनाक वस्तु होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा संबंधी खतरे की आशंका के मद्देनजर खाली करा लिया गया और वहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सिडनी ऑपेरा हाउस देश में पर्यटकों के सर्वाधिक पसंदीदा गंतव्यों में से एक है. बताया जाता है […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 14, 2016 11:43 AM

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के सिडनी ऑपेरा हाउस को, उसके अंदर कोई खतरनाक वस्तु होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा संबंधी खतरे की आशंका के मद्देनजर खाली करा लिया गया और वहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सिडनी ऑपेरा हाउस देश में पर्यटकों के सर्वाधिक पसंदीदा गंतव्यों में से एक है. बताया जाता है कि वहां पुलिस का तलाशी अभियान जारी है. मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, ऑपेरा हाउस के फोरकोर्ट को स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब दो बजे खाली कराया गया और पुलिस ने आसपास धातु के अवरोधक लगा दिए। ऑपेरा हाउस के सभी कार्यक्रम दिन भर के लिए रद्द कर दिए जाने की खबर है. डेली टेलीग्राफ की खबर में कहा गया है कि पुलिस सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक खबर के बाद सिडनी ऑपेरा हाउस पहुंची.

खबर के अनुसार, लोगों से वहां से चले जाने को कहा गया और अधिकारियों ने किसी वस्तु की खोज शुरू की. न्यू साउथ वेल्स पुलिस के एक प्रवक्ता को यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि ऑपेरा हाउस के अंदर किसी वस्तु के होने की धमकी मिलने के बाद पुलिस ऐहतियात बरत रही है. प्रवक्ता ने बताया ‘‘कोई वस्तु की तलाश की जा रही है. यहां खतरा है जिसे हमने गंभीरता से लिया है.” सिडनी ऑपेरा हाउस के एक कर्मी ने ‘हेड ऑफ सिक्योरिटी, इमर्जेन्सी प्लानिंग एंड रिस्पॉन्स‘ के ईमेल से रेडिफ को भेजे गए एक ईमेल में कहा है कि सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं और कर्मचारियों को अंदर ही रहने की अनुमति दी गई है.

ईमेल में कहा गया है ‘‘सहयोगियों, एक सुरक्षा संबंधी धमकी एनएसडब्ल्यू पुलिस को मिली. मौके पर मौजूद पुलिस स्थिति का आकलन कर रही है.” न्यू साउथ वेल्स के मानली इलाके में भी पुलिस का अभियान जारी है. पुलिस की एक प्रवक्ता ने बताया कि मानली में भी अभियान जारी है. ‘‘लेकिन वहां अब तक कुछ भी नहीं मिला है.” ऑपेरा हाउस के नीचे स्थित बार बंद कर दिए गए हैं और पर्यटक सर्कुलेशन क्यू के आसपास खडे हैं. ऐसी भी खबरें हैं कि ऑपेरा हाउस के आसपास स्थित वनस्पति उद्यानों को शायद खाली कराया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version