22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बजट 2016 : 35 लाख मकान कर्ज पर 50 हजार रुपये ब्याज छूट

बजट डेस्क वित्तमंत्री अरुण जेटली ने साल 2016के बजटमें आयकर स्लैब में किसी तरह की बड़ी छूट देने की घोषणा नहीं की है. हालांकि बजट में 2 करोड़ टैक्स भुगतान करने वालों को 3000 की छूट देने की घोषणा की गयी है. 5 लाख से कम आय वाले व्यक्तिगत करदाताओं को 87 ए के तहत […]

बजट डेस्क

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने साल 2016के बजटमें आयकर स्लैब में किसी तरह की बड़ी छूट देने की घोषणा नहीं की है. हालांकि बजट में 2 करोड़ टैक्स भुगतान करने वालों को 3000 की छूट देने की घोषणा की गयी है. 5 लाख से कम आय वाले व्यक्तिगत करदाताओं को 87 ए के तहत 3 हजार रुपये टैक्स छूट मिलेगी.
वित्त मंत्री ने कहा कि एफआरबीएम एक्ट की समीक्षा की जायेगी. आवासीय क्षेत्र में सरकार ने छूट की घोषणा की है. 60,000 रुपये सलाना घर का किराया देने वाले वेतनभोगियों कोइसकर छूट देने की घोषणा की है, पहले यह सीमा24 हजार रुपये सालाना थी. सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है दुनिया भर में मंदी की हालात फिर से पैदा हो रही है ऐसे में राजकोषीय घाटा को मजबूत बनाये रखना सरकार की चुनौती है.
देश भर में मात्र 5 प्रतिशत लोग ही टैक्स देते हैं. सरकार इसका प्रतिशत बढ़ाना चाहती है. सरकार ने पहली बार घर खरीदने वालों के लिए 50 लाख रुपयेसे कमकेघर खरीदी पर छूट देने की घोषणा की गयी है. अगर कोई शख्स35 लाख रुपये 50 लाख तक के घर पर कर्ज लेता है, तो उसे ब्याज में 50 हजार रुपये की छूट दी जाायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें