सउदी अरब ने यमन सहायता संकट मामले में UN की कार्रवाई की जरुरत खारिज की

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र में सउदी अरब के राजदूत ने कहा है कि यमन में गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव की कोई आवश्यकता नहीं है. यमन में सउदी नीत गठबंधन सैन्य मुहिम चला रहा है. राजदूत अब्दुल्ला अल मौलिमी ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 5, 2016 10:33 AM

संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र में सउदी अरब के राजदूत ने कहा है कि यमन में गंभीर मानवीय संकट से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव की कोई आवश्यकता नहीं है. यमन में सउदी नीत गठबंधन सैन्य मुहिम चला रहा है. राजदूत अब्दुल्ला अल मौलिमी ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि इस समय किसी प्रस्ताव की आवश्यकता है.” मौलिमी ने ऐसे समय पर यह टिप्पणी की है जब 15 सदस्यीय परिषद ने यमन में खराब होती स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की है जहां गठबंधन ने शिया हुतु विद्रोहियों के खिलाफ लड रहे यमन के बलों को समर्थन देने के लिए करीब एक साल पहले हवाई हमले शुरू किए थे.

परिषद यमन में और अधिक मानवीय मदद पहुंचाने पर जोर देने और अस्पतालों को हमलों से बचाने की महत्ता पर बल देने के लिए एक नया प्रस्ताव पारित करने पर विचार कर रही है. मौलिमी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सहायता अधिकारियों और यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के दूत इस्माइल ओल्द चेख अहमद ने उनके साथ इस बात पर सहमति जताई है कि सुरक्षा परिषद की ओर से नए कदम उठाए जाने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Next Article

Exit mobile version