अमेरिका ने पाकिस्तान को नौ एएच-1जेड हेलीकॉप्टर देने का अनुबंध बेल को दिया

वाशिंगटन : अमेरिका ने विदेशी सैन्य बिक्री कोष के तहत नौ एएच-1जेड वाइपर हमलावर हेलीकॉप्टर बनाने और इसकी आपूर्ति करने का 17 करोड डॉलर का अनुबंध बेल हेलीकॉप्टर को दिया है. रक्षा मंत्रालय ने कल एक बयान में कहा कि यह काम टेक्सास स्थित फोर्ट वर्थ और अमारिलो में किया जाएगा और इसके सितंबर 2018 […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 5, 2016 11:32 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने विदेशी सैन्य बिक्री कोष के तहत नौ एएच-1जेड वाइपर हमलावर हेलीकॉप्टर बनाने और इसकी आपूर्ति करने का 17 करोड डॉलर का अनुबंध बेल हेलीकॉप्टर को दिया है. रक्षा मंत्रालय ने कल एक बयान में कहा कि यह काम टेक्सास स्थित फोर्ट वर्थ और अमारिलो में किया जाएगा और इसके सितंबर 2018 में पूरा होने की संभावना है. बयान में कहा गया कि विदेशी सैन्य बिक्री कोष की 170,173,188 डॉलर की राशि मौजूदा वित्त वर्ष की समाप्ति पर निरस्त नहीं होगी.

यह अनुबंध अमेरिका की ओर से 95.20 करोड डॉलर के सैन्य उपकरणों की बिक्री का हिस्सा है और इसकी अधिसूचना कांग्रेस ने पिछले साल अप्र्रैल में जारी की थी। इस अनुबंध में पाकिस्तान को नौ सहायक ईंधन किट भी शामिल हैं. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को 95 करोड डॉलर के सैन्य उपकरण बेचने का अपना फैसला पिछले साल छह अप्रैल को कांग्रेस को अधिसूचित किया था.

Next Article

Exit mobile version