24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिकी नागरिक ने विमान में महिला का हिजाब फाडा और कहा यह अमेरिका है…

वाशिंगटन : अमेरिका की एक अदालत में 37 साल के व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने विमान में एक मुस्लिम महिला का हिजाफ फाडा था और इससे पहले चीखते हुए कहा था कि ‘इसे उतारो, यह अमेरिका है. ‘ नार्थ कैरोलिना से ताल्लुक रखने वाल गिल पार्कर पायने ने न्यू मैक्सिको की संघीय अदालत में […]

वाशिंगटन : अमेरिका की एक अदालत में 37 साल के व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने विमान में एक मुस्लिम महिला का हिजाफ फाडा था और इससे पहले चीखते हुए कहा था कि ‘इसे उतारो, यह अमेरिका है. ‘ नार्थ कैरोलिना से ताल्लुक रखने वाल गिल पार्कर पायने ने न्यू मैक्सिको की संघीय अदालत में अपना अपराध स्वीकार किया। उस पर घृणा अपराध का आरोप है.

यह घटना पिछले साल दिसंबर की है. शिकागो से अलबुकेरके जा रहे साउथवेस्ट एयरलाइंस के विमान में पायने सवार था. उसके आगे की सीट पर मुस्लिम महिला बैठी हुई थी जिसने हिजाब पहन रखा था. समाचार पत्र ‘वाशिंगटन पोस्ट’ की खबर के अनुसार पायने विमान में अपनी सीट से उठा और मुस्लिम महिला की सीट तक गया और उससे हिजाब हटाने को कहा.

इसके बाद उसने तेज आवाज में कहा, ‘‘इसे उतारो। यह अमेरिका है.” बाद में पायने ने इस महिला का हिजाब फाड दिया. पायने को सजा सुनाई जाएगी। उसे अधिकतम एक साल की जेल और एक लाख डॉलर तक जुर्माना हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें