कतर में कारोबारियों से बोले पीएम मोदी, भारत में व्यापार का सुनहरा मौका

दोहा : कतर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारोबारी समुदाय से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कतर में शीर्षस्थ कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अवसरों की धरती है, मैं आपको इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करने के लिए खुद आया हूं. मुलाकात के दौरान […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 5, 2016 12:33 PM

दोहा : कतर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारोबारी समुदाय से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कतर में शीर्षस्थ कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अवसरों की धरती है, मैं आपको इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करने के लिए खुद आया हूं. मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने भारत-कतर के आर्थिक संबंधों में कतर के अमीर के योगदान की सराहना भी की. मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि आपने भारत की ऊर्जा को पहचाना है. आपकी बाधाओं को मैं दूर करने की कोशिश करूंगा.

भारत को युवाओं का देश बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत के 800 मिलियन युवा वहां की सबसे बड़ी ताकत है. बुनियादी ढांचा विस्तार और अपग्रेडेशन एवं विनिर्माण मेरी अन्य प्राथमिकताएं हैं. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी, मेट्रो, वेस्ट मैनेजमेंट आदि परियोजनाएं ने भारत में लोगों की जीवन गुणवत्ता में सुधार किया है. गौरतलब है कि आज ही पीएम मोदी को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात करनी है जिसमें वे उनसे विस्तृत बातचीत करेंगे.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती रात अपने कतर समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन नासिर अल थानी से मुलाकात की जिन्होंने भारतीय प्रधानमंत्री के सम्मान में भोज का आयोजन किया. कतर के प्रधानमंत्री से मुलाकात मोदी की दो दिन की इस देश की यात्रा के पहले दिन का अंतिम कार्यक्रम था.

पीएम मोदी ने पांच देशों की यात्रा के तहत अपने दूसरे पड़ाव में कतर पहुंचने के बाद राजधानी दोहा में भारतीय कामगारों के एक कार्यक्रम में शिरकत की. मोदी ने यहां कामगारों के साथ काफी वक्त बताया. उनके साथ उन्हीं की टेबल पर बैठकर खाना खाया. मोदी ने कहा कि कड़ी मेहनत कीजिए और अपने देश का नाम रौशन कीजिए लेकिन काम के साथ अपने शरीर पर भी ध्यान दीजिए.

आपको बता दें कि मोदी की इस यात्रा का उद्देश्य भारत और कतर के बीच आर्थिक संबंधों, खासतौर पर हाइड्रोकार्बन के क्षेत्र में संबंधों को नया विस्तार देना है.

Next Article

Exit mobile version