28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान से अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘‘आगे निकल”” गया : हाफिज सईद

लाहौर : जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान से अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘‘आगे निकल” गया है और उसके परमाणु कार्यक्रम को नुकसान पहुंचाना चाहता है. सईद ने चाउबुर्जी में जमात उद दावा मुख्यालय में जमात उद दावा के सहायक संगठन फलाहे इंसानियत फाउंडेशन :एफआईएफ: सदस्यों को संबोधित […]

लाहौर : जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद ने कहा है कि पाकिस्तान से अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘‘आगे निकल” गया है और उसके परमाणु कार्यक्रम को नुकसान पहुंचाना चाहता है.

सईद ने चाउबुर्जी में जमात उद दावा मुख्यालय में जमात उद दावा के सहायक संगठन फलाहे इंसानियत फाउंडेशन :एफआईएफ: सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पाकिस्तान के साथ अपनी दुश्मनी में अमेरिका भारत से ‘‘आगे निकल” गया है. उसने यह जांचने के लिए बलूचिस्तान में तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर मंसूर को मारने के लिए ड्रोन हमला किया कि पाकिस्तान कोई प्रतिक्रिया करता है या नहीं.”

उसने कहा, ‘‘वास्तव में अमेरिका का निशाना पाकिस्तान का परमाणु कार्यक्रम है और वह (अमेरिका) इजराइल और भारत की मदद से उसे नुकसान पहुंचाना चाहता है.” सईद की टिप्पणी पाकिस्तान द्वारा देश की यात्रा पर आये अमेरिका के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के समक्ष बलूचिस्तान में 21 मई के ड्रोन हमले को लेकर विरोध दर्ज कराने के एक दिन बाद आयी है जिसमें मंसूर मारा गया था.

पाकिस्तान की यात्रा पर आये अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए वरिष्ठ निदेशक पीटर लैवाय और अफगानिस्तान और पाकिस्तान के लिए विशेष प्रतिनिधि रिचर्ड ओल्सन शामिल थे. प्रतिनिधिमंडल को बताया गया कि हमले से ‘‘द्विपक्षीय संबंध खराब हुए है.”

वर्ष 2008 के मुम्बई हमले में भूमिका के लिए सईद के सिर पर एक करोड़ डालर का इनाम है. उसने कहा, ‘‘पाकिस्तान के खिलाफ अमेरिका, इस्राइल और भारत के खतरनाक गठजोड़ के बारे में इस देश के लोगों को बताना हमारा कर्तव्य है.” उसने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से कहा कि वह देश में आतंकवाद के खात्मे के लिए अमेरिका की ओर देखना बंद कर दें. लश्करे तैयबा संस्थापक सईद ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम को निशाना बनाने के लिए भारत अपने हवाई अड्डों पर प्रक्षेपास्त्र प्रणाली लगा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें