28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शूटआउट@ नाइट क्लब”: ”गे” को किस करते देख भड़क जाता था आतंकी, पत्नी ने कहा- बहुत गुस्सैल था वह

फ्लोरिडा : रविवार को अमेरिका में एक एलजीबीटी नाइट क्लब में हुई फायरिंग में 53 लोग मारे गए हैं जिसके बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. हमलावर की पहचान उमर मतीन के रुप में हुई है जो आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आइएसआइएस से जुड़ा हुआ था. पुलिस ने इस हमलावर को […]

फ्लोरिडा : रविवार को अमेरिका में एक एलजीबीटी नाइट क्लब में हुई फायरिंग में 53 लोग मारे गए हैं जिसके बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. हमलावर की पहचान उमर मतीन के रुप में हुई है जो आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आइएसआइएस से जुड़ा हुआ था. पुलिस ने इस हमलावर को ढेर कर दिया है. हमलावर के पिता का कहना है कि मतीन गे कपल्स को देखकर नाराज हो जाता था और उनके प्रति मन में द्वेष की भावना उत्पन्न हो जाती थी. हाल ही में उसे इस दृश्‍य का सामना करना पड़ा जिसके बाद उसने ऐसा कदम उठा लिया.

हमलावर के पिता ने कहा कि उसकी हरकत को मजहब से नहीं जोड़ना चाहिए. वहीं, एफबीआई की माने तो जांच में खुलासा हुआ है कि हमले को अंजाम देने से ठीक पहले मतीन ने 911 पर फोन कर कहा था कि वह आईएसआईएस का आतंकी है.हत्यारे की पत्नी ने भी आरोपी के बारे में चौंकाने वाले खुलासे करते हुए उसे सनकी और पागल बताया है. पत्नी ने कहा कि वह सनकी और पागल किस्म का आदमी है जो उसकी हमेशा पिटाई करता था. एक अमरीकी अखबार के अनुसार मतीन की पूर्व पत्‍नी ने बताया कि वह उससे इंटरनेट के जरिए आठ साल पहले मिली थी और कुछ दिन सब कुछ सही चलने के बाद उसने फ्लोरिडा जाकर मतीन से शादी कि लेकिन बाद में वह उसके गुस्सैल रवैये से तंग आ गई.

इधर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुडी एक मीडिया एजेंसी ने भी एक अज्ञात सूत्र के हवाले से कहा है कि अमेरिका में फ्लोरिडा के ओरलैंडो स्थित एक गे क्लब में हुए नरसंहार को आईएस के एक लडाके ने अंजाम दिया.एक ‘‘सूत्र’ के हवाले से इसने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘ओरलैंडो, फ्लोरिडा में समलैंगिकों के एक नाइट क्लब को निशाना बनाने वाला हमला इस्लामिक स्टेट के एक लडाके ने किया था जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए और घायल हुए.’ आईएस से जुडी समाचार एजेंसी अमाक ने और कोई ब्योरा नहीं दिया. अमेरिकी मीडिया ने खबर दी कि अफगान मूल के अमेरिकी नागरिक उमर मतीन ने जिहादी संगठन आईएस के प्रति निष्ठा व्यक्त की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें