24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत-अमेरिका और जापान के साझा सैन्य अभ्यास के दौरान चीनी जहाज ने लगायी सेंध

टोक्यो : भारत, अमेरिका और जापान के संयुक्त सैन्य अभ्यास के दौरान चीन का एक निरीक्षण करने वाला जहाजबुधवारको जापान के जलक्षेत्र में घुस गया. चीन के इस कदम से जापान और यूएस नेवी की चिंता बढ़गयीहै. मीडिया रिपोट्सके मुताबिक एक जापानी अधिकारी के अनुसार, चीनी जहाज उस अमेरिकी विमान वाहक पोत, जॉन सी स्टेनिस […]

टोक्यो : भारत, अमेरिका और जापान के संयुक्त सैन्य अभ्यास के दौरान चीन का एक निरीक्षण करने वाला जहाजबुधवारको जापान के जलक्षेत्र में घुस गया. चीन के इस कदम से जापान और यूएस नेवी की चिंता बढ़गयीहै. मीडिया रिपोट्सके मुताबिक एक जापानी अधिकारी के अनुसार, चीनी जहाज उस अमेरिकी विमान वाहक पोत, जॉन सी स्टेनिस के पास आ गया. जिसके पास सैन्य अभ्यास चल रहा था.

गाैर हो कि यह सैन्य अभ्यास ऐसे वक्त पर हो रहा है जब अमेरिकाएवं जापान को इस बात की चिंता है कि चीन दक्षिण चीन सागर में जहाजोंव पनडुब्बियों को आगे कर पश्चिम प्रशांत क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने की कोशिश में है. चीन प्रशांत क्षेत्र को समुद्री रास्तों और सैन्य ताकत के लिहाज से महत्वपूर्ण मानते हुए इस इलाके में अपना प्रभाव बढ़ाना चाहता है.

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह जापान ने चीन के राजदूत को तलब कर चीन के एक नौसैनिक जहाज के पूर्वी चीन सागर के जापान के दावे वाले जलक्षेत्र में घुस आने को लेकर चिंता व्यक्त की थी. चीन के इस कदम से इस विवादित क्षेत्र में तनाव और बढ़ गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें