अमेरिका में सिख व्यक्ति के घोड़े की गोली मारकर हत्या

वाशिंगटन : अमेरिका के टेनेसी राज्य में एक सिख व्यक्ति के घोड़े की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. यह घृणा के तहत किया गया अपराध का मामला हो सकता है. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, देविंदर संधू ने बताया कि मंगलवार को मिस्टी ब्लू नाम के घोड़े की गोली मारकर हत्या कर दी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 2, 2016 6:55 PM

वाशिंगटन : अमेरिका के टेनेसी राज्य में एक सिख व्यक्ति के घोड़े की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. यह घृणा के तहत किया गया अपराध का मामला हो सकता है. स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, देविंदर संधू ने बताया कि मंगलवार को मिस्टी ब्लू नाम के घोड़े की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. एक स्थानीय समाचार चैनल ने कहा, ‘‘संधू एक सिख हैं और पगड़ी पहनते हैं. उन्हें डर है कि कोई व्यक्ति उन्हें निशाना बना सकता है.”

चैनल ने कहा, पुलिस मामले की जांच कर रही है और यह घृणा के तहत किया गया अपराध हो सकता हैं सिंह ने कहा, ‘‘हम भीड़ में न ही छिप सकते है और न ही मिल सकते हैं, हम अपने विश्वास के लिए खड़े हो सकते हैं जो निर्दोष की रक्षा करता है.” सिख समुदाय ने घटना की निंदा की है. सिख काउंसिल ऑन रिलिजन एंड एजुकेशन के अध्यक्ष राजवंत सिंह ने कहा, ‘‘हम उस गुमराह व्यक्ति के इस अपराध की निंदा करते हैं, जिसने परिवार और समुदाय को डराने के लिए एक निर्दोष जानवर को कष्ट पहुंचाने का कदम उठाया. हम इस क्रूरता से हैरान हैं.”

Next Article

Exit mobile version