ट्रंप के हिलेरी विरोधी ट्वीट पर लोगों ने रोष जताया

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किये गए एक ट्वीट में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को भ्रष्ट करार दिया गया है. डोनाल्ड के इस ट्वीट के बाद लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया है. इस ट्वीट में यहूदियों का ‘स्टार आफ डेविड’ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 3, 2016 10:03 AM

वाशिंगटन : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप द्वारा किये गए एक ट्वीट में डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन को भ्रष्ट करार दिया गया है. डोनाल्ड के इस ट्वीट के बाद लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया है. इस ट्वीट में यहूदियों का ‘स्टार आफ डेविड’ प्रतीक दिखता है. यह ‘स्टार’ प्रतीक 100 डॉलर के बिलों पर अंकित है जिसमें एक संदेश है कि ‘‘अभी तक की सबसे भ्रष्ट उम्मीदवार.” कल के इस ट्वीट को कई व्यक्तियों ने यहूदी विरोधी भावना के तौर पर लिया.

एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने इसके जवाब में ट्वीट किया, ‘‘जब मैं ट्रंप की मुस्लिम विरोधी भयभीत करने वाली रणनीति या यहूदी विरोधी रणनीति देखता हूं तो यह पूरी तरह से बुरी लगती है.” ट्रंप ने बाद में ट्वीट को हटा दिया और उसकी जगह एक नया चित्र लगाया जिसमें स्टार की जगह एक गोला था. मूल ट्वीट अभी भी विभिन्न मीडिया इकाइयों में मौजूद है.

Next Article

Exit mobile version