मारा जा चुका है मौत का सौदागर अबू उमर, ISIS ने लगाई मुहर

नयी दिल्ली: सैकड़ों बेगुनाहों को मौत के घाट उतारने वाला अबू उमर अल शिशानी मारा जा चुका है जिसकी पुष्‍टि खुद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने की है. टॉप कमांडर अबू उमर अल शिशानी की मौत की खबर पर मुहर अमेरिकी की तरफ से किए गए दावों के चार महीने बाद की गई है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 14, 2016 8:46 AM

नयी दिल्ली: सैकड़ों बेगुनाहों को मौत के घाट उतारने वाला अबू उमर अल शिशानी मारा जा चुका है जिसकी पुष्‍टि खुद आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने की है. टॉप कमांडर अबू उमर अल शिशानी की मौत की खबर पर मुहर अमेरिकी की तरफ से किए गए दावों के चार महीने बाद की गई है.

आपको बता दें कि मार्च में ही अमेरिका ने आईएसआईएस के सबसे खूंखार आतंकियों में से एक अबू उमर अल शिशानी के मारे जाने का दावा किया था जिसपर अमेरिका ने 50 लाख यूएस डॉलर के इनाम का ऐलान कर रखा था. इस्लामिक स्टेट के प्रवक्ता के रुप में काम करने वाली एजेंसी ने अबू उमर अल शिशानी की मौत की पुष्टि कर दी.

ऐसा माना जा रहा है कि हाल ही में अमेरिका की तरफ से किए गए हवाई हमलों में वह ढेर हो गया था. आईएसआईएस के टॉप कमांडर अबू उमर अल शिशानी ने शुरू से ही पूरी दुनिया को परेशान कर रखा था. वह आईएसआईएस के कायदे-कानूनों की अनदेखी करने वालों को एक से बढ़ कर एक खौफनाक मौत देने के लिए जाना जाता था. मैदान-ए-जंग में सामने रह कर विरोधियों का मुकाबला करने के लिए भी वह अपने खूंखार इरादों के साथ उतरता था.

गत 4 मार्च को सीरियाई शहर अल-शदादी में हुए अमेरिकी हवाई हमले में वो दूसरे कई आतंकवादियों के साथ बुरी तरह घायल हो गया था फिर हफ्ते भर बाद उसकी मौत की खबर मीडिया में आने लगी थी, लेकिन आईएसआईएस की चुप्पी से इसपर सस्पेंस बना हुआ था. सीरिया में मानवाधिकारों के लिए काम करने वाली संस्था सीरियन ऑब्जर्वेट्री फॉर ह्यूमन राइट्स ने उसकी मौत की खबर दुनिया केा बतायी थी जिसके अमेरिकी अफसरों ने भी इस खबर पर अपनी मुहर लगा दी थी.

Next Article

Exit mobile version