लुइसियाना गोलीबारी: हमलावर था एक मरीन

वाशिंगटन : अमेरिका में गोलीबारी की ताजातरीन घटना में लुइसियाना के बैटन रुज में गोलीबारी में कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. ऐसी खबर है कि गोलीबारी करके तीन पुलिस अधिकारियों की हत्या करने वाला संदिग्ध एक मरीन था. यह मरीन इराक में भी अपनी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 18, 2016 9:38 AM

वाशिंगटन : अमेरिका में गोलीबारी की ताजातरीन घटना में लुइसियाना के बैटन रुज में गोलीबारी में कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. ऐसी खबर है कि गोलीबारी करके तीन पुलिस अधिकारियों की हत्या करने वाला संदिग्ध एक मरीन था. यह मरीन इराक में भी अपनी सेवाएं दे चुका था. यह तथ्य डलास गोलीबारी में पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले हमलावर से मेल खाता है क्योंकि उसने भी अफगानिस्तान में सेवाएं दी थीं.

अमेरिकी मीडिया ने अफ्रीकी अमेरिकी 29 वर्षीय गेविन यूजीन लॉन्ग की हमलावर के रुप में व्यापक स्तर पर पहचान की है. उसने पुलिस पर ऐसे समय में गोलीबारी की जब देश में कानून प्रवर्तन और एक नस्ल विशेष के बीच तनाव बढा हुआ है. लुइसियाना राज्य पुलिस अधीक्षक कर्नल माइक एडमनसन ने संवाददाताओं को बताया कि बंदूकधारी मारा गया है और कोई अन्य संदिग्ध फरार नहीं है.

लॉन्ग के सैन्य कर्मी रहने के दौरान की फाइल के अनुसार, उसने अगस्त 2005 से पांच वर्ष के लिए डेटा नेटवर्क विशेषज्ञ के रुप में यूएस मरीन्स में अपनी सेवाएं दी थीं और सार्जेंट की रैंक हासिल की थी. उसने इराक में जून 2008 से जनवरी 2009 तक सेवाएं दी थीं.

Next Article

Exit mobile version