‘बिल” के ‘दिल” की बात : मेरी बेस्ट फ्रेंड हैं हिलेरी, पहली मुलाकात से ही…

फिलाडेल्फिया : हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका में किसी प्रमुख राजनीतिक दल की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी हासिल करके इतिहास रचा दिया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. डेमोक्रैट के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिलेरी के पति बिल क्लिंटन ने कहा कि ‘मैंने अपनी सबसे अच्छी दोस्त से शादी की. मैं आज भी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 27, 2016 11:19 AM

फिलाडेल्फिया : हिलेरी क्लिंटन ने अमेरिका में किसी प्रमुख राजनीतिक दल की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी हासिल करके इतिहास रचा दिया है जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है. डेमोक्रैट के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिलेरी के पति बिल क्लिंटन ने कहा कि ‘मैंने अपनी सबसे अच्छी दोस्त से शादी की. मैं आज भी विस्मित हूं कि वह कितनी स्मार्ट, मजबूत, प्यार और केयर करने वाली हैं.’

बिल क्लिंटन ने कहा कि वे अब तक की ‘बेहतरीन चेंजमेकर’ हैं". सम्मेलन के दूसरे दिन व्यक्तिगत भाषण में बिल ने गर्मजोशी से हिलेरी का जिक्र किया. उन्होंने हिलेरी के समाज सेवा के प्रति समर्पण के बारे में लोगों को अवगत कराया साथ ही लोगों को यह भी बताया कि उनकी और हिलेरी की मुलाकात कैसे हुई.

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी क्लिंटन को अपना आधिकारिक उम्मीदवार घोषित कर दिया है जिसके साथ ही हिलेरी किसी प्रमुख राजनीतिक दल की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी हासिल करने वाली पहली महिला बन गई हैं.

बिल क्लिंटन और हिलेरी की पहली मुलाकात 1971 में येल लॉ स्कूल में हुई. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी सबसे अच्छी दोस्त से शादी रचाई." हम तब से साथ चल रहे हैं, साथ बातचीत कर रहे हैं साथ में मुस्कान बिखेर रहे हैं". बिल क्लिंटन ने लोगों से अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि व्यक्तिगत रूप से समाज सेवा की सेवा करने वालों के बारे में हिलेरी ने ही मुझे समझाया जिसके लिए मैं उनका सदा आभारी रहूंगा.

Next Article

Exit mobile version