30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जल्द ही पाक सेना के नए प्रमुख की घोषणा होगी : पाक मंत्री

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा.एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि नवंबर अंत तक राहील शरीफ सेवानिवृत्त होने वाले हैं. पाकिस्तान समाचार एजेंसी एपीपी ने वरिष्ठ मंत्री तारिक फजल चौधरी के हवाले से बताया, ‘‘सरकार […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान सरकार एक सप्ताह या 10 दिन के अंदर यह घोषणा कर देगी कि निवर्तमान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ की जगह कौन लेगा.एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि नवंबर अंत तक राहील शरीफ सेवानिवृत्त होने वाले हैं. पाकिस्तान समाचार एजेंसी एपीपी ने वरिष्ठ मंत्री तारिक फजल चौधरी के हवाले से बताया, ‘‘सरकार ने अब तक इस बारे में (कौन नया सेना प्रमुख होगा) फैसला नहीं किया है लेकिन हफ्ता या 10 दिन में वह उनके नाम की घोषणा कर दी जाएगी.” जनरल राहील शरीफ ने कई महीना पहले यह घोषणा की थी कि अपने पूर्ववर्ती जनरल अशफाक परवेज कयानी की तरह उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं चाहिए.

घरेलू और बाहरी सुरक्षा चुनौतियों के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार पर जनरल राहील शरीफ के उत्तराधिकारी के नाम को लेकर अनिश्चितता खत्म करने का दबाव है.कानून के अंतर्गत प्रधानमंत्री को नए सेना प्रमुख की नियुक्ति का विशेषाधिकार है.
इस संबंध में उनकी शक्ति असीमित है, लेकिन पद से मुक्त हो रहा सेना प्रमुख उन्हें परामर्श दे सकता है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री किसी भी वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल को सेना प्रमुख के तौर पर चुन सकते हैं और वह अधिकारियों की वरिष्ठता का अनुकरण करने के लिए बाध्य नहीं हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें