22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रंप से ”नाराज” अमेरिका, ”हमारा राष्ट्रपति नहीं है” नारे के साथ प्रदर्शनकारी सड़क पर

न्यूयॉर्क : अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का दौर लगातार जारी है. पोर्टलैंड में एक प्रदर्शनकारी को गोली मारे जाने के बाद कई शहरों में ट्रंप के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन किए गए. प्रदर्शन के दौरान सड़क पर उतरे लोगों को डर है कि उनके नागरिक और मानव अधिकारों […]

न्यूयॉर्क : अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों का दौर लगातार जारी है. पोर्टलैंड में एक प्रदर्शनकारी को गोली मारे जाने के बाद कई शहरों में ट्रंप के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन किए गए. प्रदर्शन के दौरान सड़क पर उतरे लोगों को डर है कि उनके नागरिक और मानव अधिकारों के लिए भविष्‍य में खतरा पैदा हो सकता है. प्रदर्शनकारी बैनर और प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन करते देखे गए जिसमें ‘हमारा राष्ट्रपति नहीं है’ और ‘अमेरिका को सभी के लिए सुरक्षित बनाओ’ जैसे नारे लिखे गए थे.

ट्रंप के खिलाफ रैलियां न्यू यॉर्क, लॉस एंजिलिस और शिकागो में शनिवार दिन भर चलीं. प्रदर्शनकारियों का मानना है कि ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त नहीं हैं. एक बुजुर्ग व्यक्ति ने हाथ में ‘अमेरिका में फ़ासीवाद नहीं’ के संदेश वाली तख्ती पकड़ी थी जिसने एक स्थानीय चैनल से बात करते हुए कहा कि हम डरे हुए हैं, क्योंकि देश ने आश्चर्यजनक रूप से एक अयोग्य, नस्लवादी, जातिवादी और महिलाओं का अपमान करने वाले शख्‍स को राष्ट्रपति चुन लिया है.

आपको बता दें कि ओरेगन राज्य के पोर्टलैंड शहर में एक व्यक्ति को एक आदमी ने गोली मार दी जो एक प्रदर्शनकारी के साथ उलझ गया था. पोर्टलैंड पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया और उसका जख्म जानलेवा नहीं है. पुलिस ने कहा कि वह गोली मारने वाले व्यक्ति की तलाश में है जो विलियमेट नदी के एक पुल पर आज सुबह हमला करने के बाद अपनी गाडी में फरार हो गया.

पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि इस वारदात से पहले शुक्रवार शाम लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किये, जिसके जवाब में पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडने पडे. सैकडों लोगों ने शहर में रैली निकाली, जिससे यातायात प्रभावित हुआ. लोगों ने भित्ति चित्र भी बनाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें