24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाकिस्तान के साथ रिश्ते अत्यंत जटिल : अमेरिका

वाशिंगटन : पाकिस्तान के साथ अमेरिका के रिश्तों को अत्यंत जटिल बताते हुए निवर्तमान ओबामा प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका को सुरक्षित बनाने के लिए पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधक सहयोग को गहरा करेंगे. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल कहा, ‘‘खासकर जब पाकिस्तान के साथ […]

वाशिंगटन : पाकिस्तान के साथ अमेरिका के रिश्तों को अत्यंत जटिल बताते हुए निवर्तमान ओबामा प्रशासन ने उम्मीद जताई है कि निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका को सुरक्षित बनाने के लिए पाकिस्तान के साथ आतंकवाद निरोधक सहयोग को गहरा करेंगे.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल कहा, ‘‘खासकर जब पाकिस्तान के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा की बात आती है तो निश्चित रुप से अमेरिका के रिश्ते अत्यंत जटिल हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘कुछ क्षेत्र हैं जहां अमेरिका और पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने और उग्रवाद से लड़ने में प्रभावी तरीके से सहयोग करने में सक्षम रहे हैं और यह दोनों देशों के हित में है और निश्चित रुप से दुखद बात यह भी है कि पाकिस्तान ऐसा देश है जहां बड़ी संख्या में लोग आतंकवाद के शिकार रहे हैं.”

अर्नेस्ट ने कहा कि ओबामा निश्चित रुप से दिलचस्पी रखते हैं और उन्हें उम्मीद है कि आगामी प्रशासन पाकिस्तान के साथ सहयोग को गहरा करने में सक्षम होगा। प्रशासन पाकिस्तान में सुरक्षा को बढाएगा और अमेरिका को भी सुरक्षित बनाएगा. अफगानिस्तान के संबंध में एक प्रश्न पर अर्नेस्ट ने कहा कि इस मुद्दे पर इतिहासकर राष्ट्रपति ओबामा के कार्यकाल का मूल्यांकन करते हुए काफी वक्त बिताएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें