चीन को अमेरिका से मिली कड़ी चेतावनी, दक्षिण चीन सागर में अपने हितों की करेगा रक्षा

वाशिंगटन : अमेरिका ने चीन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह दक्षिण चीन सागर में अपने हितों की रक्षा करने करने के साथ ही एक देश के कब्जे को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र की रक्षा करेगा. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 24, 2017 10:54 AM

वाशिंगटन : अमेरिका ने चीन को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वह दक्षिण चीन सागर में अपने हितों की रक्षा करने करने के साथ ही एक देश के कब्जे को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र की रक्षा करेगा. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मेरा मानना है कि दक्षिण चीन सागर के जो क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में आते हैं और अंतरराष्ट्रीय गतिविधियों में जिनका इस्तेमाल होता है, वहां अमेरिका अपने हितों की रक्षा सुनिश्चित करेगा.

स्पाइसर ने कहा कि अगर उन द्वीपों का प्रश्न है जो वास्तव में अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में आते हैं और चीन का हिस्सा नहीं हैं, तो यह सच है कि हम एक देश के कब्जे को रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र की रक्षा करेंगे. वह नामित विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन के हाल ही में दिये गये उस बयान के बारे में बोल रहे थे कि अमेरिका उन द्वीपों तक चीन की पहुंच को रोकेगा, जो अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में आते हैं. उधर, चीन ने द्वीपों तक पहुंच रोकने के प्रयास पर अमेरिका को युद्ध की धमकी दी है.

Next Article

Exit mobile version