‘अफगानिस्तान को आतंकियों का पनाहगाह बनने से रोकना अमेरिका का है मिशन’

वाशिंगटन : अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व निदेशक ने सांसदों से कहा कि अफगानिस्तान को आतंकवादियों का शरणस्थल बनने से रोकना अब भी अमेरिका का लक्ष्य होना चाहिए. सीआईए के पूर्व निदेशक जनरल (सेवानिवृत्त) डेविड पेट्रियस ने सांसदों से कहा कि अफगानिस्तान को आतंकवादियों का एक शरणस्थल बनने से रोकना अब भी एक अभियान है, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 2, 2017 9:14 AM

वाशिंगटन : अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व निदेशक ने सांसदों से कहा कि अफगानिस्तान को आतंकवादियों का शरणस्थल बनने से रोकना अब भी अमेरिका का लक्ष्य होना चाहिए. सीआईए के पूर्व निदेशक जनरल (सेवानिवृत्त) डेविड पेट्रियस ने सांसदों से कहा कि अफगानिस्तान को आतंकवादियों का एक शरणस्थल बनने से रोकना अब भी एक अभियान है, जैसा वह तब था, जब तालिबान के शासन के दौरान वहां अल-कायदा के अड्डे थे.

अमेरिका में करीब 16 साल पहले हुए आतंकी हमले का जिक्र करते हुए डेविड पेट्रियस ने कहा कि तालिबान ने 9/11 के हमलों का षडयंत्र रचा था. तब वह हमलावरों को शुरुआती प्रशिक्षण दिया था. ‘हाउस आर्म्ड सर्विसेज कमेटी’ में एक सवाल के जवाब में पेट्रियस ने कहा कि इस अभियान को पूरा करने का एकमात्र तरीका यही है कि हम खुद इसे करने की जगह, अफगानिस्तान को इतना सक्षम बनाये कि वह खुद अपनी रक्षा कर सके और अपना शासन सुचारू रूप से चला सके.

Next Article

Exit mobile version