अमेरिकी रक्षा मंत्री मैटिस ने युद्ध में लड़ने की तत्परता में सुधार लाने को कहा

वाशिंगटन : अमेरिका के नये रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने अपने पहले बजट दिशा-निर्देश में युद्ध लड़ने की तत्परता में सुधार लाने तथा ‘बडे और अधिक घातक’ सैन्य बल का निर्माण करने को कहा है. अपने चार पृष्ठीय बजट दिशा-निर्देश में मैटिस ने 2018 राष्ट्रीय रक्षा रणनीति तैयार करने के प्रयास को भी जारी किया. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 2, 2017 10:35 AM

वाशिंगटन : अमेरिका के नये रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने अपने पहले बजट दिशा-निर्देश में युद्ध लड़ने की तत्परता में सुधार लाने तथा ‘बडे और अधिक घातक’ सैन्य बल का निर्माण करने को कहा है. अपने चार पृष्ठीय बजट दिशा-निर्देश में मैटिस ने 2018 राष्ट्रीय रक्षा रणनीति तैयार करने के प्रयास को भी जारी किया. इन बजट दिशा-निर्देशों पर मंगलवार को हस्ताक्षर किये गये.

पेंटागन के प्रवक्ता जेफ डेविस ने कहा कि मंत्री मैटिस ने विभाग को बुधवार को बजट दिशा-निर्देश जारी किया, जिसमें हमारे सशस्त्र बल को अधिक मजबूत करने और हमारे देश को ज्यादा सुरक्षित करने की योजना के बारे में बताया गया है. दिशा-र्निदेश में बजट प्रक्रिया के द्वारा इन उद्देश्यों की प्राप्ति के लिए रूपरेखा तैयार की गयी है. इसमें वित्त वर्ष 2017 का बजट संशोधन प्रस्ताव, वित्त वर्ष 2018 का राष्ट्रपति का बजट अनुरोध, 2018 की राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति और वित्त वर्ष 2019-2023 का सुरक्षा कार्यक्रम शामिल है. इन दिशा निर्देशों में तत्काल युद्ध लड़ने की तत्परता में कमी को दूर करने और आईएसआईएस के खिलाफ अभियान की गति तेज करने संबंधी आवश्यकताएं पूरा करने की बात कही गयी है.

Next Article

Exit mobile version