24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैटिस ने किया पर्रिकर को फोन, रक्षा सहयोग मजबूत करने का लिया संकल्प

वाशिंगटन : अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को फोन करके द्विपक्षीय रक्षा सहयोग में हुई शानदार प्रगति को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की और भारत एवं अमेरिका ने ‘‘अहम द्विपक्षीय रक्षा प्रयासों की लय बरकरार रखने” पर सहमति जतायी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन में मैटिस […]

वाशिंगटन : अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस ने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को फोन करके द्विपक्षीय रक्षा सहयोग में हुई शानदार प्रगति को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की और भारत एवं अमेरिका ने ‘‘अहम द्विपक्षीय रक्षा प्रयासों की लय बरकरार रखने” पर सहमति जतायी.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन में मैटिस के पिछले महीने रक्षा मंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद दोनों नेताओं ने पहली बार बातचीत की हैं पेंटागन के प्रेस सचिव कैप्टन जेफ डेविस ने कल कहा, ‘‘पहली वार्ता में, मंत्री मैटिस ने हालिया वर्षों में द्विपक्षीय रक्षा सहयोग में की गयी शानदार प्रगति को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता व्यक्त की. उन्होंने भारत-अमेरिका संबंधों की रणनीतिक महत्ता और वैश्विक शांति एवं सुरक्षा को मजबूत करने में भारत की भूमिका को रेखांकित किया.”

दोनों नेताओं के बीच कल हुई बातचीत के बाद डेविस ने कहा, ‘‘मंत्री मैटिस और मंत्री पर्रिकर ने रक्षा प्रौद्योगिकी एवं व्यापार पहल समेत अहम द्विपक्षीय रक्षा प्रयासों की लय को बरकरार रखने की प्रतिबद्धता दोहरायी.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें