24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका के कंसास में मारे गये भारतीय की पत्नी ने दर्द किया बयां, कहा – क्या हम यहां से नाता रखते है?

ह्यूस्टन : ऑलेथ शहर के एक बार में पूर्व नौसैनिक द्वारा नस्ली हमले के तहत की गयी गोलीबारी में मारे गये भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की पत्नी ने सवाल करते हुए कहा कि उन्हें पहले ही अमेरिका में रहने पर संदेह था, लेकिन उनके पति ने उनसे कहा था कि अमेरिका में अच्छी चीजें होती […]

ह्यूस्टन : ऑलेथ शहर के एक बार में पूर्व नौसैनिक द्वारा नस्ली हमले के तहत की गयी गोलीबारी में मारे गये भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की पत्नी ने सवाल करते हुए कहा कि उन्हें पहले ही अमेरिका में रहने पर संदेह था, लेकिन उनके पति ने उनसे कहा था कि अमेरिका में अच्छी चीजें होती हैं. जीपीएस बनाने वाली कंपनी गार्मिन द्वारा आयोजित एक प्रेस वार्ता में सुनयना डुमाला ने कहा कि अमेरिका में पक्षपात की खबरें अल्पसंख्यकों में डर पैदा करती हैं. अपना यह डर जाहिर करते हुए उन्होंने सवाल किया कि ‘क्या हम यहां से नाता रखते हैं?’ कुचीभोटला गार्मिन में ही काम करते थे.

सुनयना ने कहा कि अब वह देखना चाहती हैं कि अमेरिकी सरकार अल्पसंख्यकों के खिलाफ इस तरह के घृणा अपराधों को रोकने के लिए क्या कदम उठायेगी. सुनयना ने कहा कि वह अमेरिका में होने वाली गोलीबारी की घटनाओं से चिंतित हैं और वह पूर्व में भी अमेरिका में रहने को लेकर संदेह में थी, लेकिन तब उनके पति ने उन्हें यह कहकर आश्वासन दिया गया था कि अमेरिका में अच्छी चीजें होती हैं.

ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत अनुपम राय मौजूदा स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं और शोक संतृप्त परिवार और कंसास के ऑलेथ इलाके में रहने वाले समुदाय को हर संभव मदद मुहैया करवा रहे हैं. अनुपम राय ने कहा कि घटना होने के तत्काल बाद ही महावाणिज्य दूतावास ने डिप्टी काउंसल आरडी जोशी और वाइस काउंसल एच सिंह को कंसास के लिए रवाना कर दिया था.

उन्होंने कहा कि वे तभी से श्रीनिवास के परिवार के साथ वहां मौजूद हैं और इस दुख की घड़ी में उन्होंने सुनयना को हर संभव मदद और सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें