28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी उत्तर कोरिया को दी खतरनाक इरादों पर चेतावनी, पढ़िये टर्नबुल ने क्या कहा…

मेलबर्न : ताबड़तोड़ परमाणु परीक्षण करने वाले उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी उसे चेतावनी देना शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने द्वितीय विश्वयुद्ध के नौसैनिक युद्ध के स्मरणोत्सव के मौके पर चेतावनी दी कि उनका देश और अमेरिका क्षेत्रीय शांति के लिए उत्तर कोरिया के ‘दुस्साहसी, खतरनाक […]

मेलबर्न : ताबड़तोड़ परमाणु परीक्षण करने वाले उत्तर कोरिया को लेकर अमेरिका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी उसे चेतावनी देना शुरू कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने द्वितीय विश्वयुद्ध के नौसैनिक युद्ध के स्मरणोत्सव के मौके पर चेतावनी दी कि उनका देश और अमेरिका क्षेत्रीय शांति के लिए उत्तर कोरिया के ‘दुस्साहसी, खतरनाक खतरों’ को बर्दाश्त नहीं करेगा.

इसे भी पढ़िये : उत्तर कोरिया की चेतावनी- सिर्फ तीन बम दुनिया को कर देंगे तबाह

प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ऑस्ट्रेलिया के उत्तरपूर्वी शहर टाउन्सविले में एक कार्यक्रम में बोल रहे थे, जहां ऑस्ट्रेलियाई और अमेरिकी नागरिक चार से आठ मई, 1942 तक चली कोरल सागर की निर्णायक लड़ाई की स्मृति में एकत्रित हुए थे. इस युद्ध में ऑस्ट्रेलियाई जहाजों के सहयोग से अमेरिकी विमानवाहक पोतों ने पापुआ न्यू गिनी की राजधानी पोर्ट मोरेस्बी में जापानी नौसेना की घुसपैठ को रोक दिया था.

टर्नबुल युद्ध के शुरू होने की 75वीं वषर्गांठ के अवसर पर द्वितीय विश्वयुद्ध के विमानवाहक पोत यूएसएस इंटरपिड में सवार होकर बृहस्पतिवार को न्यूयॉर्क में पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे.

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार नॉर्थ कोरिया के बर्ताव के कारण उसे पूरी दुनिया के कड़े रुख का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने भी कहा था कि नॉर्थ कोरिया के साथ बहुत बड़ा संघर्ष संभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें