23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोशल मीडिया : अब नवाज की पोल खोल रहा सोनू सॉन्ग

आरजे मलिष्का का वीडियो दुनिया में छा गया सौरभ चौबे मुंबई की लोकप्रिय आरजे (रेडियो जॉकी) मलिष्का ने कुछ दिनों पहले एक म्यूजिक वीडियो की मदद से मुंबई की सड़कों के गड्ढे, पैटहोल और ट्रैफिक का हाल बताते हुए मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का मजाक उड़ाया था. इसके बाद यह वीडियो अपनी पंचिंग लाइन और लोकप्रिय […]

आरजे मलिष्का का वीडियो दुनिया में छा गया
सौरभ चौबे
मुंबई की लोकप्रिय आरजे (रेडियो जॉकी) मलिष्का ने कुछ दिनों पहले एक म्यूजिक वीडियो की मदद से मुंबई की सड़कों के गड्ढे, पैटहोल और ट्रैफिक का हाल बताते हुए मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का मजाक उड़ाया था. इसके बाद यह वीडियो अपनी पंचिंग लाइन और लोकप्रिय ट्यून की वजह से इस कदर वायरल हुआ कि इस वीडियो की थीम पर आम जनता ने भी कई भाषाओं में वीडियो बनाये.
इसमें भोजपुरी, मैथिली, गुजराती, पंजाबी, हरियाणवी आदि शामिल हैं. सोनू सॉन्ग की लोकप्रियता अब पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी पहुंच गयी है. जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पनामा पेपर मामले में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया, तो पाकिस्तान के कुछ कलाकारों ने इसी थीम पर एक म्यूजिक वीडियो बना दिया, जो काफी चर्चा में है.
5.70 लाख से ज्यादा व्यूज :
58 सेकेंड का यह वीडियो आठ लोगों ने एक स्विमिंग पूल में खड़े होकर बनाया. 29 जुलाई, 2017 को नवाज शरीफ को अपना पद छोड़ना पड़ा था और 29 जुलाई को ही यह वीडियो भी पोस्ट हुआ था.
इस तरह से इस वीडियो को यू-ट्यूब पर डाले हुए 10 दिन भी नहीं हुए हैं, पर अब तक इसे 5.70 लाख से अधिक लोग देख चुके हैं. वहीं, 12 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक भी किया है. यही नहीं यह वीडियो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी वायरल है. कराची वाइंज (‍@officialkarachivynz) नाम के फेसबुक पेज पर अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक फेसबुक पर 10 लाख से अधिक व्यूज, 55 हजार से अधिक लाइक और 28855 बार शेयर हो चुका है.
इमरान खान और नवाज शरीफ पर तंज : यह पेज 2014 में कराची के रहनेवाले मंसूर कुरैशी मानी और दनियाल शेख ने बनाया था. इनके पेज कराची वाइंज 9,87,605 लाइक्स मिल चुके हैं.
ये लोग सिर्फ 2017 में 50 से अधिक वीडियो बना चुके हैं और सभी वीडियो को लाखों लोग लाइक और शेयर करते हैं. मंसूर कुरैशी मानी से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि उन्हें ऐसा वीडियो बनाने का आइडिया कहां से आया, तो उन्होंने बताया कि ‘सोनू’ सॉन्ग के वे पहले से ही फैन हो गये थे और कई भारतीय भाषाओं में यह वीडियो देख चुके थे.
ऐसे में उनकी टीम को मन था कि वे लोग भी इस वीडियो पर काम करें और जब नवाज शरीफ पनामा मामले में फंसे, तो यह सुनहरा अवसर मिला. चूंकि पनामा मामले में इमरान खान का भी नाम था, इसलिए उन्होंने उन्हें भी लपेटे में ले लिया. गाने के बोल हैं, ‘इम्मू हमें आप पर भरोसा सही था, आपका मुद्दा भी फिर वही था, पीछे बंदा भी आपके कई था, अपने पीएम का पेट हुआ गोल गोल, इम्मू यहां सारे बोलें मीठे बोल. इम्मू..’ इसमें इम्मू इमरान खान को कहा गया है, जबकि नवाज शरीफ की पोल खोल में उनके पेट को भी बोला गोल-गोल.
इस तरह से सोशल मीडिया ने सोनू सॉन्ग से अभिव्यक्ति की आजादी को नये आयाम तक पहुंचा दिया है. इससे राजनीतिक महकमा भी काफी सहमा हुआ है कि कहीं अगली बारी उनकी न हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें