आप और भाजपा के बीच दिल्ली में मुख्य मुकाबला: केजरीवाल

न्यूयार्क: दिल्ली में होने वाले चुनाव में ‘आप’ और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की घोषणा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल ‘वैध धन’ के सहारे ‘काफी शक्तिशाली ताकतों’ के खिलाफ चुनाव लडेगी. यहां ‘आप’ के एकत्र सैकडों समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये केजरीवाल ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 8, 2014 3:07 PM

न्यूयार्क: दिल्ली में होने वाले चुनाव में ‘आप’ और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होने की घोषणा करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी केवल ‘वैध धन’ के सहारे ‘काफी शक्तिशाली ताकतों’ के खिलाफ चुनाव लडेगी.

यहां ‘आप’ के एकत्र सैकडों समर्थकों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये केजरीवाल ने कहा कि पहले हुए चुनाव में इसके विरोधियों ने ‘आप’ को काफी हल्के में लिया, जिन्हें लगा कि नयी पार्टी होने के कारण यह तीन-चार से अधिक सीट जीतने की क्षमता नहीं रखती है लेकिन पार्टी ने 28 सीटों पर जीत हासिल की.
केजरीवाल ने कहा, ‘‘इस बार बड़ी शक्तिशाली ताकतों के विरोध में हैं. इस बार भाजपा और ‘आप’ के बीच सीधा मुकाबला है. भाजपा के पास काफी धन है, जिसमें हर तरह तरह का धन है.’’ उन्होंने कहा कि ‘आप’ काले धन के साथ चुनाव नहीं लडना चाहती है.
वाशिंगटन, बोस्टन, शिकागो और अन्य अमेरिकी शहरों से पहुंचे ‘आप’ कार्यकर्ताओं और समर्थकों की रैली को संबोधित करने के बाद केजरीवाल ने पीटीआई भाषा से कहा ‘‘आप एकमात्र पार्टी है जो साफ राजनीति और भ्रष्टाचार मुक्त भारत के लिए लड रही है. मैं आपसे पार्टी के लिए चंदा देने को कहूंगा क्योंकि हम लोगों को केवल वैध धन चाहिए.’’
केजरीवाल (46) ने कहा कि 49 दिनों तक सत्ता में रहने के बाद मुख्यमंत्री पद से उनके इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में एक बार फिर जनादेश के बूते सरकार बनाने के लिए पार्टी में उत्साह है.उन्होंने कहा, ‘‘यहां पर सभी भारतीयों का दिल भारतीयों के लिए धडकता है. वे भ्रष्टाचार मुक्त भारत चाहते हैं.’’आप नेता ने कहा कि करोड़़ों रुपया काला धन एकत्र करना और चुनावों में इस कोष का इस्तेमाल करना मुश्किल नहीं है लेकिन उनकी पार्टी ने काले धन का इस्तेमाल नहीं करने का निर्णय लिया है.
अमेरिका में रह रहे भारतीयों से पार्टी के लिए उदारता से चंदा देने की अपील करते हुये उन्होंने कहा, ‘‘हम कम पैसे में चुनाव लड रहे हैं लेकिन पार्टी केवल ईमानदारी से एकत्र धन का इस्तेमाल करेगी.’’केजरीवाल ने कहा, ‘‘जैसे आप ने चंदा दिया है, कृपया वैसे ही दूसरे लोगों को चंदा देने के लिए प्रोत्साहित करें.’’
उन्होंने समुदाय से दिल्ली में रह रहे लोगों को पार्टी के लिए मतदान करने के लिए एक दिन में दस बार फोन करने का आह्वान किया.शहर में अपने व्यस्त कार्यक्रम के बीच टाइम्स स्क्वायर स्थित एक होटल में ‘आप’ कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के लिए जाने से पहले केजरीवाल ने एक स्थानीय गुरुद्वारे में समर्थकों से भी मुलाकात की.
स्कूल ऑफ इंटरनेशनल एंड पब्लिक अफेयर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में केजरीवाल ने प्रतिष्ठित कोलंबिया विश्वविद्यालय के छात्रों और अध्यापकों को संबोधित किया.

Next Article

Exit mobile version