पाकिस्तान ने नौका रोके जाने की खबरों को किया खारिज कहा, बदनाम करने की कोशिश

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया था विस्फोटक सामग्री से भरी पाकिस्तानी नौका को भारतीय तट रक्षकों (इंडियन कोस्ट गार्ड) ने गुजरात के तट पर रोक लिया था और पोत एवं उसपर सवार चार लोगों के डूबने से पहले पोत में विस्फोट हो गया था. विदेश विभाग […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 3, 2015 3:09 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आज उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया था विस्फोटक सामग्री से भरी पाकिस्तानी नौका को भारतीय तट रक्षकों (इंडियन कोस्ट गार्ड) ने गुजरात के तट पर रोक लिया था और पोत एवं उसपर सवार चार लोगों के डूबने से पहले पोत में विस्फोट हो गया था.

विदेश विभाग के प्रवक्ता तसनीम असलम ने उन खबरों से इंकार किया, जिनके अनुसार, 31 दिसंबर और एक जनवरी की मध्यरात्रि को पोरबंदर के तट से लगभग 365 किलोमीटर की दूरी पर यह घटना हुई. इसके साथ ही यह कयास लगाए जाने शुरु हो गए थे कि यह वर्ष 2008 में हुए मुंबई आतंकी हमलों की ही तरह था. असलम ने मीडिया को बताया कि कराची से कोई भी नौका खुले समुद्र में नहीं गई है.
पाकिस्तान रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने भी खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि भारतीय 31 दिसंबर को दो पाकिस्तानी रेंजर्स की हत्या से ‘‘ध्यान भटकाने की कोशिश’’ कर रहे हैं.रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘यह पाकिस्तान की छवि बिगाडने के भारतीय प्रोपेगेंडा का एक हिस्सा है.’’भारतीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि तटरक्षक पोत ने मछली पकडने वाली नौका को रुकने की चेतावनी दी थी ताकि चालक दल और सामान की जांच की जा सके. लेकिन नौका ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी और भारत की तरफ की समुद्री सीमा से दूर भागने की कोशिश की.

Next Article

Exit mobile version