22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक में सबसे अमीर सांसदों में नवाज शरीफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जहां लाखों लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन गुजारते हैं, वहीं देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी कुल दो अरब की संपत्ति के साथ देश के सबसे अमीर सांसदों में शामिल हैं. 2014-15 के लिए शरीफ की ओर से पाकिस्तान निर्वाचन आयोग को दिए गए शपथपत्र के अनुसार, उनके और उनकी पत्नी […]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में जहां लाखों लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन गुजारते हैं, वहीं देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी कुल दो अरब की संपत्ति के साथ देश के सबसे अमीर सांसदों में शामिल हैं.

2014-15 के लिए शरीफ की ओर से पाकिस्तान निर्वाचन आयोग को दिए गए शपथपत्र के अनुसार, उनके और उनकी पत्नी के नाम पर कुल संपत्ति का मूल्य 1.71 अरब रुपए से बढकर 2.36 अरब रुपए हो गया है.
हुदाईबिया इंजीनियरिंग कंपनी, हुदाईबिया पेपर मिल्स, मुहम्मद बख्श टेक्सटाईल मिल्स और रमजान स्पिनिंग मिल्स में उनके शेयरों की कीमत उतनी ही बनी रही.लेकिन चौधरी शुगर मिल्स में उनके निवेश में 600 फीसदी का इजाफा देखने को मिला. वह राशि पिछले साल के दो करोड़ रुपए से बढकर 12 करोड़ रुपए हो गई.
शरीफ को विदेशों से भेजी गई 23.89 करोड़ रुपए की राशि भी मिली और उनके पास एक करोड़ रुपए की लैंड क्रूजर समेत कुल चार वाहन भी हैं.आयोग ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के पास 3.33 करोड़ रुपए की संपत्ति है. उनके पास पाकिस्तान में 14 संपत्तियां हैं. इनमें इस्लामाबाद के बानी गाला में एक बडा आवास है, जो उन्हें उपहारस्वरुप मिला है.
जेयूआई-एफ के मौलाना फजलुर रहमान, भले ही बुलेट-प्रूफ लैंड क्रूजर गाडियों के कारवां और अंगरक्षकों की फौज के साथ चलते हों लेकिन उनके शपथपत्र के अनुसार, ‘‘उनके पास कोई गाडी नहीं है’’.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें