पाकिस्तान ने 38 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के समुद्री सुरक्षा अधिकारियों ने अरब सागर में अपनी जलसीमा के उल्लंघन के आरोप में कम से कम 38 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (एमएसए) ने कल मछुआरों को गिरफ्तार किया और समुद्र तट पर बसे कराची शहर के पास अरब सागर में जल सीमा से उनकी सात […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 22, 2015 7:03 PM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के समुद्री सुरक्षा अधिकारियों ने अरब सागर में अपनी जलसीमा के उल्लंघन के आरोप में कम से कम 38 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान समुद्री सुरक्षा एजेंसी (एमएसए) ने कल मछुआरों को गिरफ्तार किया और समुद्र तट पर बसे कराची शहर के पास अरब सागर में जल सीमा से उनकी सात नौकाएं भी जब्त कर ली. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मछुआरों को बाद में पुलिस को सौंप दिया गया.

अधिकारी ने कहा, ‘‘उन पर समुद्र के रास्ते पाकिस्तान में गैर-कानूनी तरीके से दाखिल होने का आरोप है.’’ पाकिस्तान और भारत विवादित जलसीमा में एक-दूसरे के मछुआरों को अक्सर गिरफ्तार करते हैं क्योंकि अरब सागर में समुद्री सीमा को ठीक ढंग से परिभाषित नहीं किया गया है.
गिरफ्तार किए गए लोग अमूमन महीनों जेल में बंद रहते हैं और शीर्ष नेताओं की द्विपक्षीय यात्रा ओं जैसे तथाकथित महत्वपूर्ण अवसरों पर उन्हें रिहा किया जाता है. पिछले साल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जब अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में शिरकत के लिए नई दिल्ली की यात्रा पर गए थे तो पाकिस्तान ने 151 भारतीय मछुआरों को रिहा किया था.

Next Article

Exit mobile version