शिया मस्जिद में आत्मघाती विस्फोट में मारे गए लोगों के प्रति पाक ने जताया शोक

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने देश के दक्षिण सिंध प्रांत में एक शिया मस्जिद पर हुए हमले में मारे गए लोगों के प्रति आज शोक व्यक्त किया है. कल हुए इस विस्फोट में 61 लोगों की जान गई थी, जबकि घायलों में से कई अब भी नाजुक स्थिति में हैं. शिया मस्जिद में विस्फोट के वक्त […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2015 6:17 PM
इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने देश के दक्षिण सिंध प्रांत में एक शिया मस्जिद पर हुए हमले में मारे गए लोगों के प्रति आज शोक व्यक्त किया है. कल हुए इस विस्फोट में 61 लोगों की जान गई थी, जबकि घायलों में से कई अब भी नाजुक स्थिति में हैं.
शिया मस्जिद में विस्फोट के वक्त इसमें लगभग 400 लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे. प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्री जाम मेहताब ने बताया कि इस हमले में 61 लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक अन्य लोग घायल हुए हैं.
एसएसपी साकिब मेनन ने कहा कि एक अज्ञात हमलावर का कटा हुआ सिर और शरीर के अन्य भागों को डीएनए जांच के लिए भेजा गया है.पुलिस ने बताया कि विस्फोट में सात किलोग्राम तक के घातक आरडीएक्स विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया.
सिंध के मुख्यमंत्री ने उस स्थान का दौरा किया, जहां विस्फोट किया गया और मृतकों के परिजनों को बीस-बीस लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की.
पाकिस्तान के जुन्दल्लाह चरमपंथी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. इसके प्रवक्ता के तौर पर फहद मारवत नाम के शख्स ने कहा कि ‘इस हमले में हमारा निशाना शिया लोग थे क्योंकि वे हमारे दुश्मन हैं.’

Next Article

Exit mobile version