अमेरिका में हमले की साजिश रचने के आरोप में ‘आईएसआईएस से प्रभावित’ दो महिलाएं गिरफ्तार

न्यूयार्क: आतंकी समूह आईएसआईएस से प्रभावित दो अमेरिकी महिलाओं को अमेरिकी सरजमीं पर आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया. प्रशासन का कहना है कि दोनों ने कार और प्रेशर कुकर बम बनाने की साजिश रची. नोएले वेलेंटजास (28) और आसिया सिद्दकी (31) पर अमेरिका में व्यक्तियों या संपत्तियों के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 3, 2015 1:39 AM

न्यूयार्क: आतंकी समूह आईएसआईएस से प्रभावित दो अमेरिकी महिलाओं को अमेरिकी सरजमीं पर आतंकी हमले की साजिश रचने के आरोप में आज गिरफ्तार किया गया. प्रशासन का कहना है कि दोनों ने कार और प्रेशर कुकर बम बनाने की साजिश रची.

नोएले वेलेंटजास (28) और आसिया सिद्दकी (31) पर अमेरिका में व्यक्तियों या संपत्तियों के खिलाफ सामूहिक तबाही के हथियारों का इस्तेमाल करने की साजिश रचने का आरोप है. दोनों अमेरिकी नागरिक हैं और क्वीन अपार्टमेंट में एक साथ रह चुकी हैं.
दोनों को न्यूयार्क के ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के न्यायाधीश विक्टर फोरेलस्की के समक्ष पेश किया जाना है. दोषी पाए जाने पर दोनों को अधिकतम उम्रकैद हो सकती है.उनके खिलाफ शिकायत में कहा गया है कि अगस्त 2014 के बाद से दोनों ने अमेरिकी सरजमीं पर आतंकी हमले में इस्तेमाल के लिए विस्फोटक उपकरण बनाने की कथित तौर पर साजिश रची.

Next Article

Exit mobile version