आतंकी संगठन ISIS का सरगना अबू बकर अल-बगदादी हवाई हमले में घायल

बगदादः खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना आतंकी अबू बकर अल-बगदादी के पश्चिमी इराक में हवाई हमले में बुरी तरह घायल होने की खबर है. समाचार पत्र ‘गार्जियन’ ने सूत्रों के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में बगदागी के घायल होने का दावा किया है. मार्च में अमेरिका की अगुवाई में यहां जो हवाई […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 21, 2015 7:36 PM

बगदादः खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना आतंकी अबू बकर अल-बगदादी के पश्चिमी इराक में हवाई हमले में बुरी तरह घायल होने की खबर है. समाचार पत्र ‘गार्जियन’ ने सूत्रों के हवाले से प्रकाशित रिपोर्ट में बगदागी के घायल होने का दावा किया है.

मार्च में अमेरिका की अगुवाई में यहां जो हवाई हमला किया गया, उसमें बगदादी को गंभीर चोटें आई थी. पहले यह चोट बगदादी के लिए जानलेवा साबित हो रही थी लेकिन पिछले कुछ दिनों में उसकी सेहत में सुधार देखा गया है.

ऐसा बताया जा रहा है कि गंभीर रूप से घायल होने के चलते बगदादी अपने गुट की गतिविधियों पर नियंत्रण नहीं रख पा रहा है.गौरतलब है कि इसके पहले भी मीडिया में दो बार गत नवंबर और दिसंबर माह में रिपोर्टें आई थीं कि बगदादी घायल हो गया है लेकिन ये दोनों रिपोर्टें गलत साबित हुयी थी.

Next Article

Exit mobile version