21.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय-अमेरिकी अभिभावकों ने भारत में अपहृत बच्चे वापस दिलाने में अमेरिका से मांगी मदद

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी अभिभावकों ने कथित रुप से भारत में अपहृत हुए अपने बेटों एवं बेटियों को वापस दिलाने के लिए आज अमेरिकी कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण समिति से भावुक अपील की. रवीन्द्र परमार नाम के एक अभिभावक ने भारतीय-अमेरिकी अभिभावकों की ओर से समिति के सामने पेश होते हुए अमेरिकी सांसदों और अमेरिकी सरकार से […]

वाशिंगटन: भारतीय-अमेरिकी अभिभावकों ने कथित रुप से भारत में अपहृत हुए अपने बेटों एवं बेटियों को वापस दिलाने के लिए आज अमेरिकी कांग्रेस की एक महत्वपूर्ण समिति से भावुक अपील की.

रवीन्द्र परमार नाम के एक अभिभावक ने भारतीय-अमेरिकी अभिभावकों की ओर से समिति के सामने पेश होते हुए अमेरिकी सांसदों और अमेरिकी सरकार से अपहरणकर्ताओं और उन्हें पनाह देने वाले देशों को एक कडा एवं स्पष्ट संदेश देने का अनुरोध किया.इन अभिभावकों के बच्चों का भारत में अपहरण कर लिया गया और वे पिछले कई साल से अदालतों में कानूनी लडाई लड रहे हैं.
परमार ने अपने बयान में कहा, ‘‘हम अपनी सरकार से अल्बर्ट, अल्फ्रेड, अर्चित, शिव कुमार, रेयांश, निकिता, अब्दुल्ला, ईशान, इंदिरा, तृषा, प्रणव और भारत में इस समय मौजूद सैकडों नहीं तो दर्जनों दूसरे अमेरिकी बच्चों समेत इस भयानक अपराध का शिकार हुए अपने बच्चों को उसी तरह का न्याय दिलाने की मांग करते हैं.’’ अमेरिकी कांग्रेस की विदेश मामलों की समिति – अफ्रीका, वैश्विक स्वास्थ्य, वैश्विक मानवाधिकार और अंतरराष्ट्रीय संगठनों की उप समिति ने ‘अपहृत बच्चे और गोल्डमैन अधिनियम’ पर सुनवाई बुलायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें