बांग्लादेश में आईएसआईएस की मौजूदगी, अमेरिका ने चिंता जताई

वॉशिंगटन : अमेरिका ने बांग्लादेश में कुख्यात इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की मौजूदगी को लेकर चिंता जताई है. इससे पहले आईएसआईएस ने पिछले माह एक इतालवी सहायता कर्मी की हत्या करने सहित देश में कई आतंकी हमले करने की जिम्मेदारी ली थी. बांग्लादेश की पुलिस ने कल चार व्यक्तियों को एक इतालवी सहायता कर्मी की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 27, 2015 4:07 PM

वॉशिंगटन : अमेरिका ने बांग्लादेश में कुख्यात इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की मौजूदगी को लेकर चिंता जताई है. इससे पहले आईएसआईएस ने पिछले माह एक इतालवी सहायता कर्मी की हत्या करने सहित देश में कई आतंकी हमले करने की जिम्मेदारी ली थी.

बांग्लादेश की पुलिस ने कल चार व्यक्तियों को एक इतालवी सहायता कर्मी की हत्या में कथित संलिप्तता के चलते गिरफ्तार किया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कल यहां संवाददाताओं को बताया ‘‘हमलों की जिम्मेदारी लेने के आईएसआईएस के दावे को लेकर हम चिंतित हैं. इन दावों को हम गंभीरता से लेते हैं.” किर्बी से संवाददाताओं ने बांग्लादेश में एक इतालवी सहायता कर्मी की हत्या सहित अन्य आतंकी गतिविधियों के बारे में आईएसआईएस के दावे को लेकर सवाल पूछे थे.

किर्बी ने कहा ‘‘हम इन हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए और दोषियों को न्याय के दायरे में लाने में मदद करने के लिए बांग्लादेश सरकार और प्रमुख सहयोगियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.” विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक, यह कहना मुश्किल है कि आईएसआईएल बांग्लादेश में किस हद तक सक्रिय है या नहीं है.

शनिवार को ढाका के पुराने इलाके में शियाओं के एक जुलूस में अज्ञात तत्वों ने ग्रेनेड हमला किया था. आईएस ने इस हमले की भी जिम्मेदारी ली थी. किर्बी ने कहा ‘‘फिलहाल जांच जारी है और जो भी मदद की जरुरत होगी, हम करेंगे.” प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमलों की जिम्मेदारी की पुष्टि करना बांग्लादेशी कानून प्रवर्तन अधिकारियों का काम है. लेकिन मुझे लगता है कि हमें आईएसआईएल के दावों को गंभीरता से लेना चाहिए और हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं.”

Next Article

Exit mobile version