पेरिस आतंकी हमलों की चीन ने की निंदा

बीजिंग : चीन ने पेरिस में हुये आतंकी हमलों की कडी निंदा की है और सुरक्षा एवं स्थिरता को बनाये रखने में फ्रांस सरकार के प्रति समर्थन व्यक्त किया है. पेरिस में हुए आतंकी हमलों में 120 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग लेई ने बताया, ‘आतंकवादी हमलों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 14, 2015 12:10 PM

बीजिंग : चीन ने पेरिस में हुये आतंकी हमलों की कडी निंदा की है और सुरक्षा एवं स्थिरता को बनाये रखने में फ्रांस सरकार के प्रति समर्थन व्यक्त किया है. पेरिस में हुए आतंकी हमलों में 120 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता होंग लेई ने बताया, ‘आतंकवादी हमलों में कई लोगों के हताहत होने को लेकर चीन स्तब्ध और भारी सदमे में है. चीन इन हमलों की कडी निंदा करता है.’ होंग ने एक बयान में कहा, ‘चीन पीडि़तों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करता है और मृतक एवं घायलों के परिवार वालों के प्रति गहरी सहानुभूति प्रगट करता है.’ आतंकवाद को मानवता के लिए एक साझा चुनौती करार देते हुये होंग ने कहा कि चीन राष्ट्रीय सुरक्षा एवं स्थिरता बनाये रखने और आतंकवाद से मुकाबले के लिए फ्रांस का मजबूती से समर्थन करता है.

पूरे पेरिस में कल हुये श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोट और गोलीबारी की घटना में कम से कम से कम 120 लोग मारे गये हैं. हमलावरों का उद्देश्य अभी तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है. यह हमला जिहादियों द्वारा शार्ली ऐब्दो पत्रिका के कार्यालय में हमला कर 17 लोगों की जान लेने और एक यहूदी सुपरमार्केट में हमले के साल भर के भीतर ही किया गया है. राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने आपातकाल की घोषणा कर दी है. उन्होंने देश की सीमा को भी बंद करने का ऐलान किया है.

Next Article

Exit mobile version