अमेरिका में बाढ से पांच की मौत, डेढ लाख लोग बेघर

असंसियन : लातिन अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में आई बाढ में पांच लोगों की मौत हो गयी और पराग्वे, अर्जेंटीना एवं उरग्वे में करीब लगभग डेढ लाख लोगों को अपने घर छोडने पर मजबूर होना पडा. इस बाढ ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हो रहे समारोहों का मजा किरकिरा कर दिया है. यह जानकारी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 25, 2015 10:55 AM

असंसियन : लातिन अमेरिका के विभिन्न हिस्सों में आई बाढ में पांच लोगों की मौत हो गयी और पराग्वे, अर्जेंटीना एवं उरग्वे में करीब लगभग डेढ लाख लोगों को अपने घर छोडने पर मजबूर होना पडा. इस बाढ ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर हो रहे समारोहों का मजा किरकिरा कर दिया है. यह जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कल बताया कि पराग्वे में करीब 1,30,000 लोगों को अपने घर छोडकर जाना पडा. बाढ को देखते हुए पराग्वे के राष्ट्रपति होरासिओ कार्टेज ने आपात की स्थिति घोषित कर दी है.

पराग्वे में वाहन पर एक पेड गिर जाने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गयी. अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि असंसियन में रात में मोटरसाइकिल पर सवार एक अन्य महिला की पेड गिरने से मौत हो गयी. राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिये गये हैं. इस बीच अर्जेंटीना में बिजली की चपेट में आने से 13 वर्षीय किशोर की मौत हो गयी.

Next Article

Exit mobile version