हवाई हमलों में ISIS के 10 नेता ढेर: अमेरिका

वाशिंगटन : अमेरिका और गठबंधन बलों के हवाई हमलों में गत महीने से अब तक इस्लामिक स्टेट के 10 नेता मारे जा चुके हैं जिनमें से कई का संबंध पेरिस में हुए हमलों या पश्चिम के खिलाफ अन्य साजिशें रचने से था. इराक में एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अमेरिकी सेना के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 30, 2015 12:06 PM

वाशिंगटन : अमेरिका और गठबंधन बलों के हवाई हमलों में गत महीने से अब तक इस्लामिक स्टेट के 10 नेता मारे जा चुके हैं जिनमें से कई का संबंध पेरिस में हुए हमलों या पश्चिम के खिलाफ अन्य साजिशें रचने से था. इराक में एक अमेरिकी सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. अमेरिकी सेना के कर्नल स्टीव वारेन ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्य रूप से इराक और सीरिया में ड्रोन हमलों में आतंकवादी मारे गये. उन्होंने थोडी बहुत जानकारी मुहैया करायी और कहा कि मारे गये आतंकवादियों में से कम से कम दो ऐसे थे जिनका पेरिस हमलों से संबंध था.

वारेन ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में एक चैरेफ अल मौआदान था जो सीरिया में स्थित आइएस का एक सदस्य था और उसका पेरिस हमलों में शामिल अब्देल हामिद अबाउद से सीधा संबंध था. उन्होंने बताया कि मौआदान गत गुरुवार को सीरिया में एक हवाई हमले में मारा गया था और वह पश्चिम के खिलाफ और हमले करने की साजिश रच रहा था.

वारेन ने कहा कि मारे गये आतंकवादियों में एक अन्य आतंकवादी अब्देल कादेर हाकिम था जो पश्चिमी देशों को निशाना बनाकर हमला करने की साजिश के प्रयासों में इस्लामिक स्टेट समूह का हिस्सा था और उसके पेरिस में हमला करने वाले नेटवर्क से ‘संबंध थे’. मारे गये 10 आतंकवादियों में अधिकतर मध्यम स्तर के नेता थे.

Next Article

Exit mobile version