सीनेटर ने ओबामा को लिखा पत्र कहा, भारत धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकारों का दमन कर रहा है

वाशिंगटन : एक रिपब्लिकन सीनेटर ने ओबामा प्रशासन से भारत के साथ बढते संबंधों की समीक्षा करने को कहा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि यह देश धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकारों का लगातार दमन कर रहा है. ओकलाहामा के जूनियर रिपब्लिकन सीनेटर जेम्स लांकफोर्ड ने राष्ट्रपति बराक ओबामा को लिखे एक पत्र में कहा है, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 20, 2016 5:56 PM

वाशिंगटन : एक रिपब्लिकन सीनेटर ने ओबामा प्रशासन से भारत के साथ बढते संबंधों की समीक्षा करने को कहा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि यह देश धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकारों का लगातार दमन कर रहा है. ओकलाहामा के जूनियर रिपब्लिकन सीनेटर जेम्स लांकफोर्ड ने राष्ट्रपति बराक ओबामा को लिखे एक पत्र में कहा है, ‘‘अमेरिका को भारत के साथ अपनी भूमिका और संबंधों पर सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए .

” पत्र में सीनेटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति से अमेरिका के क्यूबा और भारत से बढते संबंधों को फिर से समीक्षा की मांग करते हुए आरोप लगाया गया है कि दोनों देशों के मानवाधिकार और धार्मिक स्वतंत्रता के खराब रिकार्ड हैं. सीनेटर ने 18 फरवरी को लिखे पत्र में कहा गया है कि भारत लगातार धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकारों का दमन कर रहा है, ऐसे में मैं प्रशासन से भारत के साथ हमारे मौजूदा संबंधों की ताकत का उपयोग करने का अनुरोध करता हूं ताकि सभी आस्था वाले भारतीय नागरिकों की धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकारों को बल मिल सके.

Next Article

Exit mobile version