अगवा भारतीय पादरी फादर टॉम को आज सूली पर लटका सकता है IS

ब्रिटेन की एक अखबार डेली मेल के अनुसार कुछ दिनों पर अगवा किये गये भारतीय पादरी (चर्च में पुजारी) फादर टॉम उजहन्नालिल को खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस शुक्रवार को गुड फ्राइडे के दिन सूली पर लटका सकता है. अखबार से धार्मिक संगठनों के बातचीत के आधार पर यह आशंका जतायी है. सोशल मीडिया पर भी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 25, 2016 9:30 AM

ब्रिटेन की एक अखबार डेली मेल के अनुसार कुछ दिनों पर अगवा किये गये भारतीय पादरी (चर्च में पुजारी) फादर टॉम उजहन्नालिल को खूंखार आतंकवादी संगठन आईएसआईएस शुक्रवार को गुड फ्राइडे के दिन सूली पर लटका सकता है. अखबार से धार्मिक संगठनों के बातचीत के आधार पर यह आशंका जतायी है. सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट वायरल हो रहा है. इसके अनुसार आशंका जताई जा रही है कि आतंकी संगठन आईएस भारतीय पादरी को फांसी दे सकता है. आईएस ने कुछ दिनों पहले ही एक यमन के शरणार्थी कैंप से उनका अपहरण कर लिया था.

चार मार्च को आईएस द्वारा किए गए हमले में टॉम उजहन्‍नालिल को यमन में एक शरणार्थी कैंप से अगवा कर लिया गया था. एक समाचार पत्र ने खुलासा किया है कि अदन में हुए इस हादसे में चार नन सहित 16 लोगों की हत्या कर दी गई थी. उसी दौरान टॉम का अपहरण कर लिया गया था. सिसेन की फ्रैंस सिस्‍टर्स ने रविवार को अपनी फेसबुक पेज पर पोस्‍ट किया है कि फादर उजहन्‍नाललि को बहुत ही प्रताडि़त किया गया, तरह-तरह की यातनाएं दी गई, यहां तक कि हम सबको भी नमाज पढ़ने के लिए मजबूर किया गया.

हालांकि डॉन बॉस्को बंगलुरु की एक सिस्‍टर सेल्सियन ने बताया कि हमें नहीं पता है कि वह कहां हैं, लेकिन हम उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं. फादर पहले इसी चर्च से जुड़े थे. यमन में हुई इस हत्या की आईएस ने औपचारिक जिम्मेदारी नहीं ली है, वैसे यमन के इस हिस्से में अलकायदा भी सक्रिय है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पादरी के अपहरण की पुष्टि की थी.

Next Article

Exit mobile version