इराक में स्टेडियम पर ISIS का आत्मघाती हमला, 30 की मौत

बगदाद : इराक की राजधानी के दक्षिणी भाग में स्थित एक गांव में फुटबॉल मैच के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने भीड के बीच खुद को बम से उडा लिया. हमले में 30 लोग मारे गए और 60 लोग घायल हो गए. पुलिस और चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने पहचान गुप्त रखने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 26, 2016 8:18 AM

बगदाद : इराक की राजधानी के दक्षिणी भाग में स्थित एक गांव में फुटबॉल मैच के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने भीड के बीच खुद को बम से उडा लिया. हमले में 30 लोग मारे गए और 60 लोग घायल हो गए. पुलिस और चिकित्सकों ने इसकी पुष्टि की है. अधिकारियों ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर सूचनाएं दी हैं, क्योंकि उन्हें मीडिया से बातचीत करने की अनुमति नहीं है. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ऑनलाइन एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली है.

गांव के पुलिस कप्तान अल-असरिया ने बताया, ‘वे लोग विजेता को ट्रॉफी दे रहे थे, उसी दौरान हमलावर ने भीड में खुद को उडा लिया.’ गांव सिकंदरिया शहर के पास ही स्थित है. पुलिस कप्तान ने बताया कि विस्फोट में 65 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. हमले में शहर के मेयर भी मारे गए हैं. सिकंदरिया के एक अस्पताल के चिकित्सक ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हादसा शाम करीब सात बजे हुआ.

यमन में तीन आत्मघाती हमले, 22 लोगों की मौत, आईएस ने ली जिम्मेवारी

अदन में यमन के विश्वासपात्र बलों पर हुए तीन आत्मघाती हमलों में 10 असैन्य नागरिकों सहित 22 लोग मारे गए. इन हमलों की जिम्मेवारी भी आईएस ने ली है. हमलों के बाद अरब-गठबंधन ने फिर से उनके खिलाफ हमले किए. आईएस का कहना है कि उनका शहीदी अभियान शुरू हो चुका है.

Next Article

Exit mobile version