24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Audi Q8 facelift 22 अगस्त के लॉन्च से पहले ही भारत में बुकिंग कर सकते है

2024 Audi Q8 facelift: ऑडी क्यू8 का मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलएस, बीएमडब्ल्यू एक्स7, वोल्वो एक्ससी90 और लैंड रोवर डिस्कवरी से होगा.

2024 Audi Q8 facelift: ऑडी ने भारत में की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है. जर्मन ब्रांड ने पहले ही विभिन्न सोशल मीडिया पर अपडेटेड फ्लैगशिप SUV के कई टीजर शेयर किए है. इच्छुक खरीदार ऑडी इंडिया की वेबसाइट या ‘माईऑडी कनेक्ट’ ऐप के जरिए 5 लाख रुपये की टोकन कीमत पर नई ऑडी Q8 बुक कर सकते है. पिछले साल सितंबर में वैश्विक स्तर पर अनावरण की गई नई Q8, Q7 से ऊपर ऑडी की SUV लाइनअप में सबसे ऊपर रहेगी. आगामी Q8 फेसलिफ़्ट 22 अगस्त को भारत में लॉन्च होगी और यह मौजूदा मॉडल की तुलना में सूक्ष्म स्टाइलिंग बदलावों पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेगी.

2024 Audi Q8 facelift से क्या उम्मीद करे

कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर हाल ही में साझा किए गए टीजर के अनुसार नई ऑडी Q8 फेसलिफ्ट में हनीकॉम्ब मेश इंटरनल के साथ एक नया डिजाईन किया गया ब्लैक-आउट ऑक्टागोनल फ्रंट ग्रिल है. ग्रिल के दोनों ओर स्लीकर मैट्रिक्स LED हेडलैंप होंगे.जिनमें एकीकृत पिक्सेलेटेड LED DRLs होंगे. टेलगेट पर एक पतली LED पट्टी के साथ कनेक्टेड LED टेललैंप पर भी इसी तरह का पिक्सेलेटेड ट्रीटमेंट किया गया है.

इसके अलावा आगे और पीछे के बंपर को फिर से डिजाईन किया गया है. नई Q8 के साथ 21-इंच और 23-इंच के बीच चलने वाले नए अलॉय व्हील डिज़ाइन की पेशकश की जाएगी. Q8 के नवीनतम संस्करण में ब्लैक-आउट व्हील आगे और पीछे के बंपर टिंटेड ग्रीनहाउस और हेडलैंप और टेललैंप क्लस्टर पर स्मोक्ड ट्रीटमेंट जैसे डार्क एलिमेंट का उपयोग किया गया है.

केबिन भी मौजूदा मॉडल जैसा ही डिजाईन और लेआउट साझा करेगा जिसमें ऑल-ब्लैक केबिन में नए कंट्रास्ट एक्सेंट और अपहोल्स्ट्री पर अलग सिलाई तक सीमित बदलाव होंगे. फीचर्स के मामले में Q8 में ऑडी के डुअल MMI टचस्क्रीन एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल फोर-ज़ोन टेम्परेचर कंट्रोल, एक हेड-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार तकनीक, हीटिंग, वेंटिलेशन और मसाज फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीटें दी जाएंगी.

नई ऑडी क्यू8 आठ एक्सटीरियर रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें साखिर गोल्ड, वेटोमो ब्लू, माइथोस ब्लैक, समुराई ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट, सैटेलाइट सिल्वर, टैमरिंड ब्राउन और विकुना बेज शामिल है. इंटीरियर चार रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा जिसमें ओकापी ब्राउन, सैगा बेज, ब्लैक और पैंडो ग्रे शामिल है.

Also Read:2024 Royal Enfield Classic 350 vs Guerrilla 450:देखे फीचर्स और इंजन

2024 Audi Q8 facelift का इंजन कैसा है

भारत में लॉन्च होने वाली Q8 फेसलिफ्ट में 3.0L TFSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा जिसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम होगा जो 335 bhp और 500 Nm का पीक टॉर्क देगा.इस मोटर को 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो चारों पहियों को पावर भेजता है. फुल-size लग्जरी SUV सिर्फ 5.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.और इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें