24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2024 Royal Enfield Classic 350 से पर्दा उठा,कीमत की घोषणा 1 सितंबर होगी

2024 Royal Enfield Classic 350:रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नया अपडेट ऐसे समय में आया है जब बाजार आने वाला त्योहारी सीजन के लिए तैयार हो रहा है.

2024 Royal Enfield Classic 350:रॉयल एनफील्ड ने अपडेटेड क्लासिक 350 पेश किया है.हालांकि इसकी कीमतों की घोषणा 1 सितंबर 2024 को की जाएगी. हमें क्लासिक 350 की कीमतों में मामूली उछाल की उम्मीद है.इसके अतिरिक्त कीमत प्रीमियम के लिए अपडेटेड क्लासिक 350 में अतिरिक्त सुविधाएँ शामिल होगी.

2009 में पहली बार लॉन्च की गई क्लासिक 350 को 2021 में जनरेशन अपग्रेड मिला.यह दूसरी पीढ़ी की क्लासिक 350 का पहला बड़ा अपडेट है जो ब्रांड का सबसे ज़्यादा बिकने वाला मॉडल बना हुआ है. अपडेट का नया सेट क्लासिक 350 को युवा पीढ़ी के राइडर्स के लिए ज्यादा आकर्षक बनाने का एक प्रयास है.

2024 Royal Enfield Classic 350 के नए वेरिएंट

रॉयल एनफील्ड ने संशोधित क्लासिक 350 रेंज के वेरिएंट नामकरण में बदलाव किए है. जिसमें अब पांच अलग-अलग वेरिएंट शामिल है हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्नल्स, डार्क और फ्लैगशिप क्लासिक क्रोम. मौजूदा कॉन्फ़िगरेशन को जारी रखते हुए निचले वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक बरकरार रहेगा. जो ग्राहकों के लिए एक सुलभ प्रवेश बिंदु प्रदान करेगा.

इसके अलावा डार्क वेरिएंट में एलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स को स्टैण्डर्ड के तौर पर शामिल किया गया है. हालांकि ये अपग्रेड्स अन्य चार वेरिएंट्स के लिए वैकल्पिक एक्स्ट्रा के तौर पर उपलब्ध होंगे.जिससे खरीदार अपनी खरीद को कस्टमाइज़ कर सकेंगे.बाकी सभी उपकरण पूरी रेंज में अपरिवर्तित रहेंगे.

2024 Royal Enfield Classic 350:का इंजन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में 349cc का एयर/ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है. जो 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क देता है. इस इंजन को स्मूथ-शिफ्टिंग 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. पावरट्रेन को मजबूत डुअल-क्रैडल फ्रेम में रखा गया है. जिसे आगे की तरफ 41mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड-एडजेस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा सस्पेंड किया गया है.

Also Read:Royal Enfield Classic 350 का नया अपडेटेड वर्जन जल्द होगा लॉन्च, इन फीचर्स की उम्मीद

नई क्लासिक 350 में अब दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है. अतिरिक्त फीचर्स में कॉम्पैक्ट डिजिटल डिस्प्ले के साथ क्लासिक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें