24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत की लगातार तीसरी हार, ईरान 3-0 से जीता

बेंगलुरू: भारतीय फुटबाल टीम का लचर प्रदर्शन आज यहां ईरान के खिलाफ भी बदस्तूर जारी रहा और उसे एकतरफा मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी फीफा विश्व कप 2018 के क्वालीफाईंग मुकाबले में लगातार तीसरी हार है. ईरान की तरफ से सरदार अजमून (29वें), आंद्रानिक तेमोरियन (47वें) और मेहदी तारेमी […]

बेंगलुरू: भारतीय फुटबाल टीम का लचर प्रदर्शन आज यहां ईरान के खिलाफ भी बदस्तूर जारी रहा और उसे एकतरफा मैच में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी फीफा विश्व कप 2018 के क्वालीफाईंग मुकाबले में लगातार तीसरी हार है.

ईरान की तरफ से सरदार अजमून (29वें), आंद्रानिक तेमोरियन (47वें) और मेहदी तारेमी (51वें मिनट ) ने गोल किये. ईरानी टीम ने बिना संघर्ष किये आसानी से तीन अंक हासिल किये. इससे वह तीन मैचों में कुल सात अंक लेकर ग्रुप डी में शीर्ष पर पहुंच गया है. भारत ग्रुप में पांचवें और आखिरी स्थान पर है.
पहले हाफ में काफी धीमा खेल हुआ. दोनों टीमों ने एक दूसरे को परखने में समय लगाया. शारीरिक रूप से मजबूत ईरान के सामने भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को गोल मुख से कुछ गज दूरी पर गेंद मिली लेकन उनका शाट गोलपोस्ट से काफी बाहर निकल गया.
ईरान ने खेल के 29वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि सरदार अजूमन ने फ्री किक को हेडर से गोल में पहुंचाया. इसके बाद भी ईरान ने अगला गोल करने की काफी कोशिश की लेकिन भारतीय रक्षक किसी तरह से बचाव करने में सफल रहे. इससे मध्यांतर तक स्कोर 1-0 से ईरान के पक्ष में रहा.
लेकिन दूसरे हाफ के शुरू में ही ईरान ने दो गोल दाग दिये जिससे भारत की हार सुनिश्चित हो गयी. ईरान ने इस हाफ में आक्रामक शुरुआत की जिसका उसे तुरंत फायदा भी मिला. उन्होंने गेंद को लगातार भारतीय बाक्स में रखा और आखिर में तेमोरियन ने टीम का स्कोर 2-0 किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें