24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टेनिस मैच फिक्सिंग: भ्रष्टाचार से जंग की होगी समीक्षा

मेलबर्न : टेनिस अधिकारियों ने खेल पर मैच फिक्सिंग के कथित साये को उजागर करने वाली मीडिया रिपोर्ट के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी जंग की स्वतंत्र समीक्षा करने की घोषणा की. आस्ट्रेलिया ओपन में घोषणा करते हुए एटीपी, डब्ल्यूटीए, आईटीएफ और सभी चार ग्रैंडस्लैम के प्रमुखों ने कहा कि समीक्षा का लक्ष्य टेनिस की […]

मेलबर्न : टेनिस अधिकारियों ने खेल पर मैच फिक्सिंग के कथित साये को उजागर करने वाली मीडिया रिपोर्ट के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी जंग की स्वतंत्र समीक्षा करने की घोषणा की.

आस्ट्रेलिया ओपन में घोषणा करते हुए एटीपी, डब्ल्यूटीए, आईटीएफ और सभी चार ग्रैंडस्लैम के प्रमुखों ने कहा कि समीक्षा का लक्ष्य टेनिस की अपारदर्शी भ्रष्टाचार रोधी संस्था में बदलाव करना है. उन्होंने साथ ही दुनिया भर की सरकारों से मैच फिक्सिंग को आपराधिक बनाने की मांग की.
पिछले हफ्ते बीबीसी और बजफेड की रिपोर्ट में कथित भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया था.संयुक्त बयान में कहा गया, ‘‘पिछले आठ वर्षों में टेनिस सहित सभी बडे खेलों के माहौल में काफी बदलाव आया है और इसके अलावा मीडिया द्वारा उठाए गए मुद्दों को देखते हुए हमारा मानना है कि यह सही समय है कि हम समीक्षा करें कि खेल में भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग कैसे जारी रखें,” बयान के अनुसार, ‘‘इस मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए हम दुनिया भर की सरकारों से अपील करते हैं कि वे मैच फिक्सिंग को आपराधिक बनाये”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें