24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जिला विधिज्ञ संघ के चुनाव में 1101 में से 1034 वोटरों ने डाले वोट

जिला विधिज्ञ संघ चुनाव में गुरुवार को अधिवक्ताओं में उत्साह दिखा. सुबह 9:30 से शाम 5:00 बजे तक चले मतदान में 94 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

बेतिया. जिला विधिज्ञ संघ चुनाव में गुरुवार को अधिवक्ताओं में उत्साह दिखा. सुबह 9:30 से शाम 5:00 बजे तक चले मतदान में 94 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ ही अध्यक्ष, सचिव समेत 21 विभिन्न पदों को ले अपना भाग्य आजमा रहे 73 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया. मत पत्रों की गिनती आठ जून को की जाएगी. गुरुवार को मतदान प्रारंभ होने के पूर्व से ही मतदाताओं को काफी उत्साहित देखा गया. वहीं विभिन्न पदों के प्रत्याशियों के द्वारा मतदान केंद्र के दायरे से बाहर मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में वोट डालने की अपील करते देखे गए. मतदाताओं की सुविधा के लिए कुल 25 बूथ बनाए गए थे. इस कारण अधिवक्ताओं को मतदान करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. मतदाताओं की सुविधा के लिए अलग अलग पदों के प्रत्याशियों के लिए चार अलग रंगों के बैलेट पेपर बनाए गए थे. चुनाव पदाधिकारी मधुसूदन प्रसाद में बताया कि कुल 1101 मतदाताओं में 1034 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया. मतदान की पूरी प्रक्रिया मुख्य चुनाव पदाधिकारी अजय कुमार दुबे तथा चुनाव पदाधिकारी मधुसूदन प्रसाद एवं प्रवेश चंद्र झा के निगरानी में शांति पूर्ण तरीके से संपन्न हुई. मतदान समाप्ति के पश्चात मतपेटियों को प्रत्याशियों की उपस्थिति में सील किया गया. 21 पदों के लिए हुआ चुनाव जिला विधिज्ञ संघ के होने वाले चुनाव में सबसे रोचक मुकाबला अध्यक्ष एवं सचिव के पद पर है. अध्यक्ष पद के लिए कुल छह उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. वहीं सचिव पद के लिए तीन उम्मीदवार चुनाव मैदान में है. कुल 21 पदों के लिए चुनाव हुआ है. जिसमें कुल 73 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है. उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो गया. काउंटिंग शुक्रवार और शनिवार को होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें